1 करोड़ की रिश्वत मामले में बड़ी कार्रवाई, पुलिस कमिश्नरेट ने थाना प्रभारी को किया सस्पेंड

1/7/2021 7:10:30 PM

गुरुग्राम (मोहित): पुलिस कमिश्नरेट ने 1 करोड़ रिश्वत मामले में थाना प्रभारी और हेड कॉन्सटेबल को सस्पेंड कर इनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही के आदेश जारी कर दिए हैं। दरअसल बीती 28 दिसम्बर 2020 को फरीदाबाद विजिलेंस टीम ने खेड़कीदौला थाना के हेड कॉन्स्टेबल अमित को 5 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया था। विजिलेंस को दी शिकायत में शिकायतकर्ता ने खेड़कीदौला थाना प्रभारी पर गंभीर आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज करवाई थी कि थाना प्रभारी इंस्पेक्टर विशाल और उनकी टीम ने दिल्ली के व्यापारी को अवैध तौर पर हिरासत में ले 1 करोड़ की रिश्वत की डिमांड की थी।

इस मामले में डीसीपी मानेसर धीरज सेतिया ने बताया कि मामला सामने आते ही दोनों पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दोनों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही के आदेश जारी कर दिए गए हैं। दरअसल दिल्ली ओमविहार उत्तम नगर के रहने वाले नवीन भूटानी ने फरीदाबाद विजिलेंस को शिकायतदर्ज करवाई थी कि गुरुग्राम के खेड़कीदौला थाना प्रभारी और उनके साथ आए हेड कॉन्स्टेबल अमित और अन्य सिविल में आए पुलिसकर्मियों ने गुरुग्राम के अप्पू घर मे उसके साथ मारपीट की और अवैध तौर पर हिरासत में रख उसे छोडऩे की एवज में 1 करोड़ की रिश्वत मांग कर डाली।

नवीन भूटानी ने यह भी शिकायत दी कि 57 लाख रिश्वत देने के बावजूद इंस्पेक्टर विशाल उनका लेपटॉप उन्हें सौंपने को तैयार नहीं था। मानसिक प्रताडऩा झेलने के बाद नवीन ने फरीदाबाद विजिलेंस को शिकायत दी और दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की थी। बता दें कि इंस्पेक्टर विशाल को 11 जुलाई को खेड़कीदौला थाने के प्रभारी का कार्यभार सौंपा गया था। 

Shivam