खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की बड़ी कार्रवाई, 18.87 करोड़ का चावल नहीं लौटाने पर 4 राइस मिल सील

3/10/2021 8:27:50 AM

करनाल : डिफाल्टर राइस मिलों पर खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने एक बार फिर शिकंजा कसा। मंगलवार को विभाग ने 4 राइस मिलों को सील कर दिया। इन्होंने 58155.21 क्विंटल सरकारी चावल नहीं लौटाया है। डिफाल्टर राइस मिलों ने सरकार को करीब 18.87 करोड़ का चूना लगाया है। डी.सी. निशांत यादव के ऑर्डर के बाद राइस मिलों को सील किया गया। कार्रवाई के दौरान डी.एफ.एस.सी. निशांत राठी भी मौके पर मौजूद रहे। राइस मिलों को सील करने के लिए टीमें ड्यूटी मैजिस्ट्रेट व पुलिस के साथ पहुंची। काछवा गांव स्थित कृष्णा फूड को सील करने के लिए बतौर ड्यूटी मैजिस्ट्रेट एक्स.ई.एन. संजीव तैनात रहे।

विभाग के ए.एफ.एस.ओ. जसबीर सिंह, इंस्पैक्टर समीर वशिष्ठ व इंस्टपैक्टर राजेश के साथ सदर थाने के एस.एच.ओ. बलजीत सिंह यहां पहुंचे। पहले मिल के गेट पर नोटिस चस्पाया। इसके बाद इसे सील कर दिया गया। दूसरी टीमों ने आशीर्वाद फूड करनाल, चौधरी फूड कुंजपुरा व अन्नपूर्णा एग्रो फूड करनाल को सील किया। डिफाल्टर राइस मिलों पर खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की यह बड़ी कार्रवाई रही।  

पूरी राशि की वसूली चुनौती 
डी.एफ.एस.सी. निशांत यादव ने जब से कमान संभाली है तभी से डिफाल्टर राइस मिलों पर सख्ती जारी है। सरकारी चावल की 18.807 करोड़ की बड़ी रकम की वसूली के लिए वह और उनकी टीम जुटी हैं। 4 राइस मिलों को सील करने के बाद अब इनकी नीलामी करवाई जाएगी। विभाग ने 34 डिफाल्टरों की लिस्ट पहले ही राजस्व विभाग को भेज रखी है। सूत्रों की मानें तो इन मिलों पर बैंकों का भी बड़ा कर्ज है। 

इन्होंने ली थी इनकी गारंटी 
विभागीय रिकॉर्ड के अनुसार आशीर्वाद फूड करनाल की गारंटी राहुल ट्रेडिंग कम्पनी व आशिमा इंटरप्राइजिज ने ले रखी है। चौधरी फूड कुुंजपुरा की गारंटी कुंजपुरा अनाज मंडी स्थित निर्मल ट्रेडर्स व अत्री ट्रेडिंग कम्पनी ने ली थी। कृष्णा फूड काछवा की गारंटी करनाल अनाज मंडी की फर्म पवन इंटरप्राजिज व गिरीराज इंटरप्राइजिज ने ले रखी है। जबकि अन्नपूर्णा एग्रो फूड करनाल की गारंटर करनाल की नई अनाज मंडी की फर्म राहुल ट्रेडिंग कम्पनी व आशिमा इंटरप्राजिज थी।  

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

Content Writer

Manisha rana