‘आदर्श आचार संहिता की पालना सुनिश्चित की जाए’

3/12/2019 3:05:30 PM

सिरसा (स.ह.): जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त प्रभजोत सिंह ने स्थानीय लघु सचिवालय स्थित वीडियो कांफै्रंस कक्ष में चुनाव से जुड़े अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए निर्देश दिए कि आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है और इसकी पालना सख्ती से की जाए। उन्होंने कहा कि सभी प्रकार की प्रचारक सामग्री तत्काल हटवाना सुनिश्चित की जाए। उपायुक्त ने कहा कि हरियाणा में 12 मई को मतदान होने निर्धारित हुए हैं। इसके लिए सभी अधिकारी तैयारियां पूर्ण कर लें।

उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपने बूथ स्तर की तैयारियों की समय-समय पर समीक्षा करें और व्यक्तिगत तौर पर दौरा कर वस्तु स्थिति की जानकारी भी लें। उन्होंने कहा कि चुनाव से जुड़े सभी अधिकारियों व कर्मचारियों की चुनाव संबंधित दिशा निर्देशों के लिए समय-समय पर ट्रेङ्क्षनग भी करवाएं ताकि चुनाव को सुचारू संचालन सुनिश्चित हो सके। उपायुक्त ने कहा कि पहली बार वी.वी.पैट मशीन का उपयोग होने जा रहा है।

सभी अधिकारी वी.वी.पैट मशीन के उपयोग का प्रशिक्षण भी अवश्य लें। इसके साथ-साथ ई.वी.एम. को भी प्रशिक्षण लें। मॉक पोल सहित अन्य प्रक्रियाएं अपने हाथों से करें, ताकि पूर्ण दक्षता हासिल हो सके। उपायुक्त ने कहा कि चुनाव में दिशा निर्देशों की पालना तत्काल की जाए और किसी भी प्रकार की समस्या आने पर अपने उच्च अधिकारियों से तुरंत तालमेल करें। इससे पूर्व चुनाव आयोग द्वारा वीडियो कांफै्रंस के माध्यम से चुनाव प्रक्रिया से जुड़ी अनेक जानकारियों से अधिकारियों को अवगत करवाया गया।

इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त मनदीप कौर, एस.डी.एम. ऐलनाबाद अमित कुमार, एस.डी.एम. डबवाली ओ.पी. शर्मा, डी.आर.ओ. राजेंद्र जांगड़ा, डी.डी.पी.ओ. कुलभूषण बंसल, तहसीलदार चुनाव राम निवास, डी.आई.ओ. सुषमा सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।
 

Shivam