Insta पर दोस्ती करना पड़ा महंगा, लग गया 1.87 लाख का चूना...आप भी न करें ये गलती

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2024 - 11:52 AM (IST)

जींद: इंस्टा पर युवती से दोस्ती तथा बातचीत करना एक युवक को महंगा पड़ गया। युवती ने युवक को 1,87,800 रुपए का चूना लगा दिया। इसके बाद युवती ने अपनी इंस्टा आईडी को बंद कर दिया और उसके नंबर को भी ब्लॉक कर दिया। साइबर थाना पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर युवती के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस मामले में युवती की तलाश कर रही है।

गांव हथवाला निवासी नसीब ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने अपने नाम से इंस्टा आईडी बनाई हुई है। आईडी पर पत्नी के साथ फोटो लगाई हुई थी। उसकी आईडी पर जिद्दी जट्टी की आईडी से गांव के मंदिर की फोटो भेजी, जिसके साथ उसकी बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया।

युवती ने खुद का नाम पूजा तथा हिसार की रहने वाली बताया। उसने गांव के ही एक युवक की फोटो भेज कर उसकी रिश्तेदार बताया, जिसके बाद युवती ने 3800 रुपए की जरूरत बताई। उसने युवती के फोन पे नंबर पर रुपए भेज दिए। फिर दूसरे नंबर से उसके पास फोन आया ओर जींद आकर मिलने की बात कही। दो दिन बाद पूजा ने उसका व्हाट्सअप नंबर मांगा। पूजा ने काई ना काई बहाना बना कर उससे एक लाख 87,800 रुपए ले लिए।

 पीड़ित नसीब ने बताया कि जब वह युवती से रुपए वापस मांगने लगा तो उसने नंबर ब्लॉक कर दिया और इंस्टा आईडी भी बंद कर दी। जब उसने गांव के युवक से पूजा के बारे में पूछा तो उसने किसी भी रिश्तेदारी में पूजा नाम की युवती होने से मना कर दिया। साइबर थाना पुलिस ने नसीब की शिकायत पर अज्ञात युवती के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static