मलेशिया में बंधक बनाए गए युवक को पुलिस ने छुड़वाया (video)

7/30/2018 8:41:53 AM

कैथल(जोगिंद्र कुंडू): मलेशिया में बंधक बनाए भारतीय युवक संजीव कुमार निवासी गांव जाजनपुर (पूंडरी) को मलेशिया पुलिस ने कैथल पुलिस की मदद से रिहा करवा लिया है। अब युवक मलेशिया पुलिस की कस्टडी में है व आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई एवं गवाही देने के लिए 15/20 दिन तक वहीं पर रहेगा। 

युवक के अपहरण एवं युवक के परिजनों से हवाला कारोबारी के माध्यम से 25 लाख रुपए की फिरौती मांगने के आरोप में मलेशिया पुलिस ने 3 पाकिस्तानी नागरिकों को भी गिरफ्तार किया है। इसका खुलासा स्वयं कैथल एस.पी. आस्था मोदी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान किया।  एस.पी. ने बताया कि इन पाकिस्तानी नागरिकों का इंडिया में रह रहे कुछ लोगों के साथ संपर्क है जो इनके साथ मिलकर शिकार ढूंढते हैं।

आरोपियों ने बंधक बनाए गए युवक को किडनी निकालकर बेचने की धमकी दी थी। उन्हें जैसे ही मामले की जानकारी मिली तो उन्होंने विदेश मंत्रालय (एम्बैंसी) के माध्यम से मलेशिया एम्बैंसी से संपर्क कर वहां रह रहे किसी व्यक्ति से मलेशिया पुलिस के पास इंडियन युवक को बंधक बनाने एवं फिरौती मांगे जाने का मामला दर्ज करवाया। आरोपी व्हट्सएप एवं वीडियो कॉलिंग के माध्यम से अपहृत युवक के परिजनों से फिरौती मांग रहे थे जिस कारण आरोपियों की लोकेशन भी मुश्किल से ट्रेस हो पा रही थी। 

एक युवक इंडिया में ही रहकर हवाला के माध्यम से फिरौती की रकम की डिमांड कर रहा था जिसकी जानकारी पुलिस को दी गई थी। एस.पी. आस्था मोदी ने बताया कि इस मामले में गुरप्रीत उर्फ गोपी निवासी गांव पद्दा (अमृतसर), अमृत निवासी गुरदास नगर (पटियाला), अमित, जगमोहन आनंद, अमित की मां निवासी आनंद नगर (पटियाला) के खिलाफ कैथल में भी विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

Rakhi Yadav