आरक्षण पर सरकार को मलिक की चेतावनी- 2 महीनों में पूरी करें सारी औपचारिकताएं

9/3/2017 4:24:37 PM

झज्जर(प्रवीन धनखड़): झज्जर में जाटों की भाईचारा रैली का आयोजन किया गया। रैली में हरियाणा के साथ दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड, बिहार सहित की राज्यों से जाट प्रतिनिधि आए थे। भाईचारा रैली में पहुंचे यशपाल मलिक ने सरकार को चेतावनी दी अौर कहा कि 2 महीने में कानूनी अौपचारिकता पूरी कर जाटों को आरक्षण दिलाएं। उन्होंने कहा यदि मांग पूरी नहीं हुई तो दिल्ली कूच होगा। हरियाणा के साथ दिल्ली, राजस्थान अौर उत्तर प्रदेश के साथ कई राज्यों के लोग दिल्ली कूच में शामिल होंगे। 

भाईचारा रैली में अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति ने सात प्रस्ताव पास किए। मलिक ने कहा कि केंद्र सरकार राष्ट्रीय सामाजिक व शैक्षणिक पिछड़ा वर्ग आयोग संविधान संशोधन विधेयक जल्द पास कराए। आंकड़े पेश करने के लिए सरकार को 2 महीने का समय दिया है। यदि सरकार समय पर आंकड़े पेश नहीं करती तो आंदोलन होगा। सरकार 19 मार्च को हुए समझौते को जल्द लागू करने और जेलों में बंद युवाओं और मुकद्दमा वापस लेने का फैसला जल्द लें।

उन्होंने कहा कि रोहतक में दीनबंधु चौधरी छोटूराम प्रतियोगी परीक्षा व कौशल विकास केंद्र बनेगा। जिसका भूमि पूजन 26 नवंबर को होगा। भूमि पूजन में फ़िल्म अभिनेता, डॉक्टर, इंजीनियर और समाज के लोग आएंगे। मलिक ने कहा कि चंदे के पैसे से 10 एकड़ जमीन खरीदी है अौर रैली से पहले 25 एकड़ जमीन अौर खरीदेंगे। इसके साथ ही यशपाल मलिक पर हमला कराने के आरोपी सूबे सैमन और दूसरे आरोपियों की गिरफ्तारी अौर डीएसपी शमशेर एस.एच.ओ. प्रदीप को निलंबित कर हमले की सीबीआई जांच की मांग की है। 

जाट युवाओं की शादी करवाएंगे मलिक
अब मलिक जाट युवाअों की शादी भी करवाएंगे। दरअसल भाईचारा रैली में मलिक ने जाट युवाओं की शादी के लिए जाट जागृति डॉट कॉम वेबसाइट भी लांच की गई। जिसमें कोई भी जाट युवाअों की शादी के लिए विज्ञापन दे सकते हैं।