ममता फ‍िर शर्मसार, झाडि़यों से आई बच्‍चे के रोने की आवाज, कोई फेंक गया था नवजात

10/7/2020 11:07:38 AM

पानीपत (सचिन शर्मा) : पानीपत में एक बार फिर ममता शर्मसार करने का मामला सामने आया है। जहां दो दिन के नवजात लड़के को किसी ने प्लास्टिक के कट्टे में बंद करके झाड़ियों में फैंक दिया। भगवान का शुक्र है कि उसके रोने की आवाज कुछ लोगों ने सुन ली और उसके बाहर निकाला। फिलहाल पुलिस महिला की तलाश में जुट गई है। 

मामला हथवाला पुलिस चौकी से चंद कदम दूर का है। जहां मंगलवार सुबह लोगों ने नवजात के रोने की आवाज सुनी। नजदीक जाकर देखा तो नवजात को कांटों के बीच झाड़ियों में गिरा देख हैरान रह गए। सूचना हथवाला चौकी पुलिस को दी गई। पुलिस नवजात को स्थानीय सामान्य अस्पताल लेकर पहुंची। जहां उसको स्वास्थ्य जांच के नर्सिंग होम भेज दिया गया। वहीं नवजात को गिराने की खबर से गांव के लोग भी हैरत में है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक मंगलवार को सुबह छह बजे से उनको बच्चे के रोने की आवाज आ रही थी। कई बार उन्होंने अनसुना किया, लेकिन बाद में आवाज को सुनते हुए खेतों के पास झाडिय़ों की तरफ पहुंचे तो कांटों के बीच प्लास्टिक के एक कट्टे में नवजात को पड़ा देख दंग रह गए। आनन फानन में नवजात को झाडिय़ों से उठा कट्टे से बाहर निकाल कपड़े में लपेट सूचना हथवाला चौकी पुलिस को दी।

वहीं झाडिय़ों में नवजात मिलने की सूचना के बाद मौके पर गांव पुरुष व महिलाओं की भीड़ जमा हो गई। कई लोग तो मौके पर ही नवजात को गोद देने के लिए मिन्नत करने लगे। चौकी प्रभारी एएसआई ऋषिपाल का कहना है कि नवजात (लड़का) मिला है। जो दो से तीन दिन पहले जन्मा लग रहा है। ऐसा किसी ने पैदाइश को छिपाने के लिए किया है। नवजात को गिराने वाली महिला की तलाश की जा रही है।

Manisha rana