ममता शर्मसार : एक दिन की बेटी को चौथी मंजिल से नीचे फैंका, मौत

10/26/2020 11:51:16 AM

पानीपत : एक दिन पहले जहां चारों ओर दुर्गा अष्टमी के पर्व को लेकर कन्या का पूजन किया जा रहा था वहीं अगले ही दिन स्थानीय सिविल अस्पताल में मां की ममता शर्मसार करने वाली घटना सामने आई। जहां एक मां ने महज एक दिन की बच्ची को अस्पताल की चौथी मंजिल से नीचे पार्क में फैंक दिया। वहां पहले से मौजूद कुत्तों ने उसे नोंचना शुरु कर दिया। इससे पहले की लोग वहां पहुंचते बच्ची की मौत हो चुकी थी तथा उसका सिर भी गायब था।

घटना की सूचना मिलते ही बस स्टैंड चौकी से सब इंस्पैक्टर बिजेंद्र सिंह व हैड कांस्टेबल दीपक मौके पर पहुंचे और बच्ची के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया। वहीं जनसेवा दल के सेवादार की शिकायत पर अज्ञात महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार रविवार सुबह करीब 8 बजे वह एमरजैंसी वार्ड के सामने मौजूद थी। इसी  दौरान उन्हें किसी चीज के गिरने की आवाज सुनाई दी जोकि ओ.पी.डी. ब्लाक के पीछे बने पार्क की ओर से आ रही थी। जैसे ही वह गए तो वहां देखा कि पार्क में एक कुत्ता बच्ची को नोच रहा है। उन्होंने किसी तरह से कुत्ते को भगाया तथा मामले की सूचना अस्पताल के गार्ड को दी। जब उन्होंने अस्पताल की चौथी मंजिल की ओर देखा तो उन्हें वहां पर एक महिला दिखाई दी। उन्हें शक है कि उसी महिला ने नवजात बच्ची को फैंका है। मामले की सूचना पाकर अस्पताल के डॉक्टर भी मौके पर पहुंचे और जांच की। 

जनसेवा दल के सेवादार चमन गुलाटी ने दी शिकायत में बताया कि जिस समय वह पार्क में पहुंचेो कुत्ता बच्ची को नोच रहा था तथा बच्ची का सिर गायब था। उस पर नीले रंग का टैब भी लगा है। किसी महिला ने अपन पैदाइश को छुपाने व पालन पोषण न करने के लिए बच्ची को चार मंजिला से नीचे फैंका है। 

एक दिन पहले ही आई थी खुशखबरी
सिविल अस्पताल से एक दिन पहले ही लिंगानुपात में सुधार की खुशखबरी सामने आई थी। आंकड़ों के अनुसार नवरात्रों में 7 दिनों दौरान जहां सिविल अस्पताल में 88 लड़कों ने जन्म लिया व वहीं लड़कियों की संख्या 93 रही है। 


Manisha rana

Related News