नौकरी दिलाने के नाम पर युवक को ठगा

3/22/2023 10:47:14 PM

गुडग़ांव, (ब्यूरो): सेक्टर-14 थाना क्षेत्र में जॉब दिलवाने के नाम पर युवक से ठगी करने का मामला सामने आया है। पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

पुलिस को दी शिकायत में यूपी के ओरैया निवासी प्रियंक मिश्रा ने कहा कि वह गुडग़ांव के गांधीनगर में किराए के मकान में रहता है और उद्योग विहार स्थित किसी कंपनी में काम करता है। उसका छोटा भाई मयंक काम की तलाश में था। प्रियंक मिश्रा ने एमजी मेट्रो स्टेशन के नीचे लगा पोस्टर देखा, जिसमें नौकरी के लिए लडक़ों की जरूरत थी। अच्छे वेतन के साथ रहने व खाने का ऑफर भी था। प्रियंक ने पोस्टर में दिए गए नंबर पर संपर्क किया तो बताया गया कि मानेसर में मोबाईल पैकिंग का काम के लिए लडक़े चाहिएं। प्रियंक अपने भाई को लेकर बताए गए पते पर गुडग़ांव के बस स्टैंड के निकट एमजी रोड पर पहुंचा।

 

जहां उसे ऑफिस में लड़कियां और लडक़े मिले। नौकरी के लिये मयंक का आधार कार्ड व 2 फोटो लिये और एचडीएफसी बैंक में खाता खुलवाने के लिये क्यूआर कोड स्कैन करवाकर 1150 रुपये लिये। वहीं 1150 रुपये नौकरी लगवाने का कमीशन लिया। इसके बाद उन्हें एक लिफाफा देकर खजुरी दिल्ली भेज दिया गया। वहां से भी उनसे पुलिस वेरिफिकेशन के नाम पर 560 रुपये लिए। इसके बाद उनसे कहा गया कि नौकरी के लिए कादीपुर, गुडग़ांव जाना होगा, जिस पर उन्हें शक हो गया कि उनके साथ ठगी हुई है।

Content Writer

Pawan Kumar Sethi