एमबीबीएस में एडमिशन दिलाने के नाम पर 42 लाख ठगने के दो आरोपी काबू

2/19/2024 6:46:27 PM

गुड़गांव, (ब्यूरो): सेक्टर-50 एरिया में एमबीबीएस में एडमिशन दिलाने के नाम पर युवती से 42 लाख रुपए की ठगी करने के मामले में सेक्टर-39 क्राइम ब्रांच ने दो आरोपियों को काबू किया है। पुलिस ने आरोपियों से 6 लाख 70 हजार रुपए व दो मोबाइल फोन बरामद किए हैं। मामले में पुलिस एक आरोपी को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।


दरअसल, सेक्टर-50 थाना पुलिस ने एक युवती ने शिकायत दी थी कि उसे व उसकी दोस्त को गुडग़ांव के सेक्टर-49 स्थित संकल्प एनलाइटनमेंट सर्विस ने एमबीबीएस में एडमिशन दिलाने की बात कही थी। उन्हें पश्चिम बंगाल स्थित एक मेडिकल साइंस इंस्टिट्यूट में एमबीबीएस के लिए एडमिशन कराना था। जिसके लिए संकल्प एनलाइटनमेंट सर्विस के तीन व्यक्तियों ने उनसे 42 लाख रुपए ठग लिए। उन्होंने न ही एडमिशन कराया और न ही रुपए वापिस कर रहे हैं।

 

शिकायत मिलने पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। मामले में सेक्टर-39 क्राइम ब्रांच ने कार्यवाही करते हुए दो आरोपियों को बिहार के पटना से काबू कर लिया। जिनकी पहचान बिहार के पटना निवासी अनीता कुंज व अजीत सिंह के रुप में हुई। जबकि पुलिस मामले में एक आरोपी बिहार के दरभंगा निवासी किशोर कुमार ठाकुर को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस हिरासत रिमांड के दौरान आरोपियों के कब्जा से 6 लाख 70 हजार रुपए की नगदी व 2 मोबाइल फोन बरामद किए गए है।

Content Editor

Pawan Kumar Sethi