फरीदाबाद में आफत बनी बरसात, करंट लगने से युवक की मौत

6/30/2017 10:24:34 AM

फरीदाबाद(अनिल राठी):दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम की लापरवाही ने गत सुबह एक युवक की जान ले ली। एनआइटी जवाहर कॉलोनी में सारन स्कूल रोड पर बिजली की नीचे तक लटकी तारों पर मनोज नाम के युवक का पैर पड़ गया। लाइन में करंट था, जिससे मनोज की मौके पर मौत हो गई। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने लापरवाही से मौत की धाराओं के तहत बिजली निगम, जवाहर कॉलोनी के एसडीओ सहित तीन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

परिजनों ने शिकायत दी थी कि बुधवार रात को ही सारन स्कूल रोड पर बिखरी बिजली की तारों को ठीक करने के लिए उन्होंने बिजली निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों को फोन किया था, किसी ने फोन नहीं उठाया और वीरवार सुबह हादसा हो गया। मनोज की मौत से थोड़ी देर पहले एक कुत्ता भी इन तारों की चपेट में आकर मर गया था। 

जानकारी के अनुसार शिव पार्क, गली नंबर आठ, जवाहर कॉलोनी निवासी मनोज नागर वीरवार सुबह करीब छह बजे सारन स्कूल रोड से बाइक पर अपने घर की ओर जा रहे थे। सड़क पर जगह-जगह बारिश का पानी जमा था। इस दौरान न्यू लाइट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास मनोज का पैर जमीन पर पड़ा, जहां बिजली की तारें बिखरी हुई थीं। तारों में करंट दौड़ रहा था। जैसे ही मनोज का पैर तार पर पड़ा, वैसे ही वह झटका खा कर गिर पड़ा और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। थोड़ी ही देर में आसपास भीड़ जमा हो गई। मामले की जानकारी पुलिस और बिजली निगम के अधिकारियों को दी गई। बाद में मनोज के शव को बादशाह खान अस्पताल ले जाया गया, जहां पोस्टमार्टम करके शव परिजनों को सौंप दिया गया।