मातम में बदली खुशियां, बहन की शादी में आए युवक की नहर में डूबने से मौत

4/27/2018 1:57:39 PM

कैथल(जोगिंदर कुंडू): नहर में नहाने पर सरकार ने पाबंदी लगा रखी है लेकिन उसके बावजूद भी लोग नियमों को ताक पर रख कर नहर में छलांग लगा देते हैं। कैथल के गांव प्यौदा में नहर में डूबने से अजय नामक एक युवक की मौत हो गई। अजय गांव नंदकरण माजरा का रहने वाला था और प्यौदा अपनी बुआ की लड़की की शादी समारोह में शामिल होने आया था। आज अजय की बुआ की लड़की की शादी है। इस घटना से खुशी का माहौल मातम में बदल गया है। 

जानकारी के अनुसार बीते दिन अजय व उसके अन्य दो रिश्तेदार नहर में नहाने गए। जिनमें से दो को तैरना कम आता था लेकिन इसके बावजूद भी नहर में छलांग लगा दी। जब वे डूबने लगे तो एक ने दूसरे को बचा लिया लेकिन अजय पानी में बह गया। उसको ढूंढने की कोशिश की गई लेकिन डेड बॉडी नहीं मिली तो नहर का पानी कम करवाया गया। नहर का पानी तो कम हो गया लेकिन प्रशासन के द्वारा किसी प्रकार की कोई हेल्प नहीं की गई। न ही गोताखोर भेजे गए और न ही कोई देखने तक आया। परिजनों ने लगभग 18 -20 घंटे के प्रयास के बाद खुद पानी में उतरकर मानव चेन बनाकर 25 किलोमीटर दूर गांव सजूमा के पास डेड बॉडी को ढूंढा। 

मृतक अजय की दो महीने पहले शादी हुई थी और वह चार बहनों में अकेला भाई था। अजय के पिता की पहले ही मौत हो चुकी है। पिता की मौत के बाद परिवार का बोझ अजय के कंधो पर था। वह अब लुधियाना किसी प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता था।
 

Nisha Bhardwaj