मालगाड़ी पर वीडियो बनाने चढ़ा व्यक्ति हाईवोल्टेज तार की चपेट में आने से बुरी तरह झुलसा

3/31/2020 12:29:52 PM

जाखल (हरिचंद) : जाखल रेलवे स्टेशन पर सोमवार को उस वक्त अफ रा-तफ री मच गई, जब प्लेटफार्म पर खड़ी एक मालगाड़ी की छत पर चढ़कर एक व्यक्ति मोबाइल से वीडियो बनाने लगा अथवा देखते ही देखते वे ट्रेन के ऊपर से गुजर रही 25 हजार वोल्टेज की लाइन को छू गया, जिससे व्यक्ति बुरी तरह से झुलस गया। जिसे उपचार के लिए अग्रोहा मैडीकल कालेज में रैफ र कर दिया है।

जाखल रेलवे परिसर में सोमवार को पंजाब सरकार की गेहूं लदान का कार्य किया जा रहा था। पंजाब के पटियाला जिले के गांव हामझड़ी निवासी गुरविंद्र सिंह पुत्र दर्शन सिंह मालगाड़ी में लोड करने के लिए ट्रक में गेहूं लेकर आया था। बताया जाता है कि जब लेबर ट्रक से मालगाड़ी में गेहूं लदान कर रही थीं तो उसी दौरान ट्रक चालक गोरा सिंह के साथ आया गुरविंद्र सिंह मालगाड़ी के डिब्बे के ऊपर चढ़कर वीडियो बनाने लगा।

वीडियो बनाते वक्त अचानक वे गाड़ी के ऊपर से गुजर रही हाई वोल्टेज विद्युत तारों की चपेट में आ गया। सूचना मिलने पर स्टेशन मास्टर, जी.आर.पी. व आर.पी.एफ .की टीमें आनन-फ ानन में वहां पहुंचीं और झुलसे व्यक्ति को उपचार के लिए जाखल के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती करवाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसकी हालत गंभीर होने के मद्देनजर अग्रोहा रैफ र कर दिया।

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के मजदूर चरण सिंह, तरसेम सिंह, काला, बीरा, राजवीर, मौजी, अवतार सिंह सहित अन्य मजदूरों ने मांग की है कि जब भी वे माल गोदाम रेल हैड पर कार्य करते हैं तो उस समय रेलवे द्वारा उनके द्वारा किए जा रहे कार्य के समय रेलवे हाईटैंशन तार की बिजली को बंद किया जाए, ताकि भविष्य में ऐसी दुर्घटना न हो सके।

जाखल नागरिक अस्पताल के डा. कमलदीप ने कहा कि व्यक्ति का 80 फ ीसद शरीर झुलस चुका था हमने मौके की नजाकत को देखते हुए उसका उचित उपचार कर उसे तुरंत अग्रोहा रैफ र कर दिया गया।

जी.आर.पी. जांच अधिकारी रिसाल सिंह ने बताया कि ट्रक चालक गोरा सिंह के साथ आया गुरविंद्र सिंह मालगाड़ी के डिब्बे पर चढ़कर वीडियो बना रहा था। इसी क्रम में वे ट्रेन के ऊपर से गुजर रही हाईवोल्टेज से छू गया। हादसे में गुरविंद्र सिंह लगभग 80 फ ीसद झुलस गया है। जिसे उपचार के लिए जाखल सी.एच.सी. में भर्ती करवाया गया था,परंतु हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने उसे अग्रोहा रैफ र कर दिया है।

Shivam