बैंक ने लोन देने से मना किया तो रात को कैश लूटने पहुंच गया आरोपी, पुलिस ने किया काबू

1/23/2023 5:32:56 PM

फरीदाबाद(अनिल) : शहर में एक बैंक द्वारा लोन नहीं देने से नाराज एक व्यक्ति ने रात के समय उसी बैंक में सेंधमारी कर चोरी करने का प्रयास किया, हालांकि वह असफल रहा। क्राइम ब्रांच ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है। बता दें कि चोरी के प्रयास की यह पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। आरोपी के कब्जे से पुलिस ने चोरी करने के लिए इस्तेमाल किए गए औजार और बैंक से चोरी किया गया मोबाइल भी बरामद कर लिया है।

 

बैंक ने आरोपी को लोन देने से किया था मना

 

जानकारी के अनुसार 21 जनवरी को धौज थाना में चोरी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। शिकायत में बताया गया था कि एक व्यक्ति ने ग्रामीण बैंक में सेंधमारी कर पैसे लूटने का प्रयास किया है, परंतु पैसे नहीं मिलने पर वह मोबाइल उठाकर फरार हो गया। क्राइम ब्रांच की टीम ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी को पैसों की आवश्यकता थी। इसलिए उसने तीन-चार दिन पहले बैंक में लोन लेने के लिए अप्लाई किया था, परंतु बैंक ने लोन देने से मना कर दिया। इसके बाद उसने उसी बैंक को लूटने का प्रयास किया।

 

स्ट्रांग रूम तक पहुंचने में कामयाब नहीं हो पाया आरोपी

 

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी ने बैंक से पैसे लूटने का प्लान बनाया। बैंक बंद होने के बाद रात के समय आरोपी आरी और पेचकस जैसे औजार लेकर बैंक के पास पहुंचा। आरोपी आरी से बैंक का जंगला काटकर अंदर घुस गया। इसके बाद उसने अलमारी और दराज खंगाल, मगर उसे वहां कोई पैसे नहीं मिले। दरअसल बैंक में पूरा कैश लॉकर में मौजूद होता है। इसलिए चोर कैश तक पहुंचने में नाकामयाब रहा। आरोपी ने स्ट्रांग रूम का ताला खोलने की कोशिश भी की, परंतु वह उस में भी सफल नहीं हो पाया। थक हारकर आरोपी ने मैनेजर के ऑफिस से सरकारी मोबाइल चुराया और फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से आरी, पेंचकस और चोरी का मोबाइल बरामद कर लिया है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         

 

 

Content Writer

Gourav Chouhan