पूरे लॉकडाउन में आर्मी मैन की चुराई वर्दी पहनकर सड़कों पर घूम रहा था शख्स, गिरफ्तार

4/28/2020 11:48:59 PM

करनाल (केसी आर्या): हरियाणा के जिला करनाल में पुलिस ने एक ऐसे चोर को गिरफ्तार किया है, जो आर्मी मैन की वर्दी चुराने के बाद उसे पहन कर सड़कों पर घूम रहा था। आरोपी शख्स एक बुजुर्ग है जो पेशे से चोर रहा है और करीब 20 मामलों में जेल की हवा खा चुका है। पूछताछ में बताया कि वह नशे का आदी भी है, जिस कारण वह चोरियां करता रहा है। आरोपी के पास से एक बैग बरामद हुआ जिसमें 2 आर्मी की ड्रेस मिली है। आरोपी राकेश खुद को पंजाब का रहने वाला बता रहा है। 

दरसअल, करनाल पुलिस ने लॉक डाउन के चलते हर जगह नाके लगाए हुए हैं। इसी दौरान पुलिस को आर्मी की ड्रेस में एक शख्स नजर आया, जिसके पास बैग था। पुलिस को शक हुआ तो पुलिस ने उससे पूछताछ की, जिसमें पता चला कि शख्स कोई आर्मी मैन नहीं बल्कि एक चोर है।



पूछताछ में आरोपी ने बताया कि तकरीबन 1 महीना पहले उसने अम्बाला कैंट रेलवे स्टेशन से एक बैग चुराया था। जिसमें 2 आर्मी की ड्रेस थी और उसके अलावा भी काफी सामान उस बैग में था। आर्मी ड्रेस डालकर ये आरोपी घूमता था तो उसे पब्लिक सम्मान भी देती थी और खाने के लिए भी पूछती थी। 1 महीने से यह शख्स अब पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

आरोपी का कहना है कि वो नशे का आदि है और नशे के लिए सब चोरियां करता था। पुलिस ने इसके पास से एक और ड्रेस बरामद हुई है, जिस पर कई मैडल लगे हुए हैं। गिरफ्तार किए गए आरोपी के पास से दो फुल यूनिफार्म किट, एक टोपी, दो विसल , विसल डोरी और  एक एमयूनेशन बेल्ट पुलिस ने अपने कब्जे में ली है।



इतेफाक की बात ये है कि आरोपी राकेश ने जिस आर्मी पर्सन का बैग चुराया था उनका नाम भी राकेश था। आरोपी राकेश ने पुलिस को अपना पता पंजाब के संगरूर जिले का बताया है। पुलिस आरोपी राकेश को कोर्ट में पेश करेगी। वहीं करनाल पुलिस की तरफ से एक पत्र आर्मी हेडक्वाटर में लिखा जाएगा ताकि उनके संज्ञान में भी ये मामला रहे।

Shivam