युवाओं ने देश का सिर किया ऊंचा, सरकार ने भी नहीं छोड़ी कोई कसर: मान (VIDEO)

9/3/2018 3:16:45 PM

फरीदाबाद(देवेन्द्र कौशिक): खेलों की बदौलत युवाओं ने ना केवल भारत का सिर गर्व से ऊंचा किया है बल्कि सरकार ने भी युवाओं को रोजगार देने में कोई कसर नहीं छोड़ी है, यह कहना है भाजपा नेता मनधीर सिंह मान का। आज सेक्टर-12 स्थित खेल परिसर में चल रहे तीन दिवसीय हॉकी टूर्नामेंट के कार्यक्रम में पहुंचे थे, जहां मान ने कहा कि देश के खेल लिए खेलना गर्व की बात है। खिलाड़ी ना केवल अपना स्तर खेलों के जरिए ऊपर उठाते हैं बल्कि विदेशी धरती पर जाकर जब मेडल जीतकर लाते हैं, तो भारत का नाम रोशन करते हैं।



उन्होंने कहा कि हॉकी जैसे खेलों के जरिए सैकड़ों युवाओं ने सरकारी नौकरियां प्राप्त की है। सरकार की खेल नीति को सबसे बेहतर खेल नीति बताते हुए कहा कि युवाओं को खेलों में आगे बढऩे पर रोजगार के अवसर प्रदान किए हैं। उन्होंने कहा कि प्रिंस क्लब द्वारा फरीदाबाद में पिछले 48 सालों से लगातार हर साल हॉकी का टूर्नामेंट कराया जा रहा है, जिसमें कई राज्यों के खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं।



बता दें कि सेक्टर 12 स्थित खेल परिसर में तीन दिवसीय हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन प्रेस क्लब की तरफ तरफ से कराया जा रहा है। जिसमें कई राज्यों की 32 टीमें हिस्सा ले रही हैं और आज हॉकी का क्वार्टर फाइनल कराया गया। जिसमें एक मैच में नांगलोई दिल्ली की टीम ने गांव सीही की टीम को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। सोमवार को टूर्नामेंट के अंतिम दिन फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस मौके पर हॉकी के कोच समेत कई गणमान्य लोग और खिलाड़ी उपस्थित रहे। मनधीर मान ने दो टीमों के खिलाडिय़ों के बीच हाथ मिलवा कर मैच की शुरुआत करवाई।

Shivam