किसानों के साथ हुए फर्जीवाड़े में आया नया मोड़, व्यापारी द्वारा गमन की गई राशि का आंकड़ा पहुंचा 200 करोड़

12/6/2023 7:31:11 PM

चरखी दादरी(पुनीत श्योराण): मोटे ब्याज के चक्कर में गांव झिंझर के सैंकड़ों किसानों का करीब 100 करोड़ रुपए पर डाका डालकर व्यापारी परिवार सहित फरार हो गया है। मामले को लेकर बुधवार को गांव में दोबारा से पंचायत का आयोजन किया गया। पंचायत में कमेटी द्वारा व्यापारी को दिए गए पैसों के दस्तावेज एकत्रित किया गया। वहीं दादरी पहुंचकर किसानों ने प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा वकीलों से रायशुमारी की। इस दौरान निर्णय लिया गया कि व्यापारी व उसके परिवार पर ठोस कार्रवाई की मांग को लेकर पंचायत व कमेटी पदाधिकारी बृस्पतिवार को डीसी, एसपी को दस्तावेजों सहित लिखित शिकायत देंगे। राय शुमारी के लिए पहुंचे किसानों का दर्द भी सामने आया और बताया कि उनकी कई सालों की जमा पूंजी लेकर व्यापारी गांव छोड़कर फरार हो गया।

व्यापारी की दुकान में लटका ताला, फोन बंद

बता दें कि गांव झिंझर निवासी व्यापारी रामनिवास की दादरी में आढ़त की दुकान है। व्यापारी का परिवार कई वर्षों से ग्रामीणों के साथ पैसों का लेन-देन करता था। एक सप्ताह पहले व्यापारी अपने परिवार के साथ फरार हो गया। व्यापारी के गांव में घर व दादरी में दो दुकानों पर ताला लगा मिला। इसके साथ ही व्यापारी का फोन भी बंद आ रहा है। जिसके बाद सोमवार को प्रधान राजकरण की अध्यक्षता में पंचायत की जिमें एक कमेटी का गठन किया गया था। कमेटी द्वारा गांव से एकत्रित किए दस्तावजों मद्देनजर बुधवार को एक कमेटी प्रधान सतबीर फोगाट की अध्यक्षता में पंचायत हुई। जिसमें व्यापारी के खिलाफ आगामी कार्रवाई को लेकर रणनीति बनाई गई।

फर्जीवाड़े का आंकड़ा पहुंचा 200 करोड़

कमेटी प्रधान सतबीर फोगाट की अगुवाई में दर्जनों ग्रामीण व कमेटी पदाधिकारी लघु सचिवालय पहुंचे और वकीलों के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारियों से राय शुमारी की। बताया कि बृस्पतिवार को फिर से कमेटी व पंचायत प्रतिनिधि डीसी, एसपी से मिलेंगे और कार्रवाई के बारे में शिकायत सौपेंगे। कमेटी ने बताया कि व्यापारी परिवार द्वारा किसान, ग्रामीणों के अलावा अन्य लोगों से करीब 200 करोड़ रुपए का फर्जीवाड़ा कर फरार हुआ है। किसान रामनिवास व बलबीर शास्त्री की आंखों में आंसू आ गए और बताया कि उनका सब कुछ बर्बाद हो गया। अपनी कई सालों की जमापूंजी लेकर व्यापारी भाग गया। उनके बच्चों का भविष्य अंधकारमय हो गया है। वह बच्चों की शादी भी करने में असमर्थ हैं। अगर पैसा नहीं मिला तो अपनी जान दे देंगे।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal