10 हजार रुपए की रिश्वत लेता मंडी सुपरवाइजर रंगे हाथों गिरफ्तार(video)

6/7/2018 7:28:08 PM

सिरसा(सतनाम सिंह):  सिरसा विजिलेंस की टीम ने मार्कीट कमेटी में कार्यरत मंडी सुपरवाइजर सुभाष को 10 हजार रूपए की रिश्वत लेते हुए काबू किया है। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है, मंडी सुपरवाइजर अारोपी धर्मकांटा का काम करने वाले सतपाल से जुर्माना लगाने के नाम पर रिश्वत की मांग कर रहा था। .पीड़ित सतपाल ने बताया उसका गांव में धर्मकांटा है और तूड़ी खरीद-बेच का काम करता है। 5 जून को वो किसी काम से राजस्थान गया हुआ था, उस दिन अारोपी वहां अाया और मोबाइल के जरिए उसके साथ संपर्क किया। अारोपी ने राजस्थान के उदयपुर में तूड़ी पहुंचाने की बात कही। सतपाल ने  800 रूपए क्विंटल रेट बताते हुए उसकी बात मानी। इस दौरान अारोपी धर्मकांटे से रसीद बुक और रजिस्टर उठाकर ले गया। 

अगले दिन सतपाल को मार्किट कमेटी के कार्यालय में बुलाया और कहा कि रिकॉर्ड मैंटेन नहीं है, ऐसे में उसको 1 लाख रूपए जुर्माना लगेगा। जब इस बात का सतपाल मने विरोध किया तो अारोपी उससे 10 हजार रुपए की मांग कर मामला निपटाने की बात करने लगा।  इस मामले की सूचना पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक हामिद अख्तर को दी । अगली सुबह 11 बजे मार्कीट कमेटी के कार्यालय में पैसे देना तय हुआ। 

2000-2000 रूपए के पांच नोट के नम्बर टीम ने नोट कर लिए और उन पर पाउडर लगा दिया। सतपाल ने जब उसे 10 हजार रुपए देकर टीम को मिस काल दी, विजीलेंस टीम मौके पर पहुंच गई। इसी दौरान ही सुभाष ने यह सारे पैसे मार्केट कमेटी के सुरक्षा गार्ड को दे दिए। टीम ने मंडी सुपरवाइजर सुभाष व सुरक्षा गार्ड दोनों को काबू कर लिया। पुलिस का कहना है कि इस मामले में अागामी कार्रावई की जा रही है।  

Deepak Paul