मानेसर लैंड स्कैम मामला : सीबीआई कोर्ट में आज नहीं हुई सुनवाई(VIDEO)

11/4/2019 11:42:20 AM

पंचकूला : मानेसर लैंड स्कैम मामले में पंचकूला की विशेष सीबीआई कोर्ट में वकीलों द्वारा वर्क ससपेंड करने के आरोपों पर आज बहस नही हुई। आरोपियों की केवल हाजिरी ही लगाई गई।हालांकि मामले के मुख्य आरोपी व पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर हुडा सीबीआई कोर्ट में पेश हुए थे। वहीं मामले के अन्य सभी 33 आरोपी भी कोर्ट पेश हुए थे। आज की सुनवाई के दौरान आरोपियों के आरोपों पर बहस होनी थी।

अब मामले की अगली सुनवाई अब 20 नवंबर को होगी। 20 नवंबर को अरोपों पर बहस जारी रहेगी।  वहीं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा सहित 34 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट फाइल दर्ज की गई थी। अब इस मामले में पंचकूला की विशेष सीबीआई कोर्ट में सुनवाई चल रही है। जिसमे हुडडा के अलावा एम एल तायल, छतर सिंह , एस एस ढिल्लों , पूर्व डीटीपी जसवंत सहित कई बिल्डरों के खिलाफ चार्ज शीट में नाम आया है। 

मानेसर जमीन घोटाले को लेकर सीबीआई ने हुड्डा सहित 34 के खिलाफ 17 सितंबर 2015 को मामला दर्ज किया था। इस मामले में ईडी ने भी हुड्डा के खिलाफ सितंबर 2016 में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। ईडी ने हुड्डा और अन्य के खिलाफ सीबीआई की एफआइआर के आधार पर आपराधिक मामला दर्ज किया था। कांग्रेस लगातार इस कार्यवाही को सियासी रंजिश का नाम दे रही है। 

इस मामले में आरोप है कि अगस्‍त 2014 में निजी बिल्डरों ने हरियाणा सरकार के अज्ञात जनसेवकों के साथ मिलीभगत कर गुड़गांव जिले में मानसेर, नौरंगपुर और लखनौला गांवों के किसानों और भूस्वामियों को अधिग्रहण का भय दिखाकर उनकी करीब 400 एकड़ जमीन औने-पौने दाम पर खरीद ली थी। कांग्रेस की तत्कालीन हुड्डा सरकार के कार्यकाल के दौरान करीब 900 एकड़ जमीन का अधिग्रहण कर उसे बिल्डर्स को औने-पौने दाम पर बेचने का आरोप है।

Isha