मानेसर लैंड स्कैम मामला : वकीलों की हड़ताल, 6 अगस्त को अगली सुनवाई

7/26/2019 11:51:08 AM

गुरुग्राम (उमंग श्योराण): मानेसर लैंड स्कैम मामले में पंचकूला की विशेष सीबीआई कोर्ट में सुनवाई शुरू हई लेकिन वकिलों की हड़ताल के चलते मामले पर बहस नहीं हो सकी। जिसके बाद मानेसर लैंड स्कैम मामले में सुनावाई के लिए अगली तारीख 6 अगस्त दी गई है। बता दें कि कोर्ट में सुनवाई के लिए पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर हुडा व अन्य आरोपी होंगे कोर्ट में पेश हुअ थे। पिछली सुनवाई के दौरान मामले में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा सहित सभी आरोपियों पर आरोपों को लेकर बहस शुरू जो चुकी है, लेकिन बहस फिलहाल आरोपों पर बहस रहेगी जारी।

गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा सहित 34 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट फाइल की गई थी। अब इस मामले में पंचकूला की विशेष सीबीआई कोर्ट में सुनवाई चल रही है। जिसमें हुडडा के अलावा एमएल तायल, छतर सिंह , एस एस ढिल्लों, पूर्व डीटीपी जसवंत सहित कई बिल्डरों के खिलाफ चार्ज शीट में नाम आए हैं। मानेसर जमीन घोटाले को लेकर सीबीआइ ने हुड्डा सहित 34 के खिलाफ 17 सितंबर 2015 को मामला दर्ज किया था। इस मामले में ईडी ने भी हुड्डा के खिलाफ सितंबर 2016 में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। 

वहीं ईडी ने हुड्डा और अन्य के खिलाफ सीबीआइ की एफआइआर के आधार पर आपराधिक मामला दर्ज किया था। लेकिन कांग्रेस लगातार इस कार्यवाही को सियासी रंजिश का नाम दे रही है। इस मामले में आरोप है कि अगस्त  2014 में निजी बिल्डरों ने हरियाणा सरकार के अज्ञात जनसेवकों के साथ मिलीभगत कर गुड़गांव जिले में मानसेर, नौरंगपुर और लखनौला गांवों के किसानों और भूस्वामियों को अधिग्रहण का भय दिखाकर उनकी करीब 400 एकड़ जमीन औने-पौने दाम पर खरीद ली थी। कांग्रेस की तत्कालीन हुड्डा सरकार के कार्यकाल के दौरान करीब 900 एकड़ जमीन का अधिग्रहण कर उसे बिल्डर्स को औने-पौने दाम पर बेचने का आरोप है।
 

Edited By

Naveen Dalal