बिना कारण बताए उद्योग प्रबंधन ने निकाले मानेसर प्लांट के 209 वर्कर

5/28/2018 3:01:30 PM

मानेसर(राजेश): ओमेक्स ऑटो लिमिटेड कंपनी प्रबंधन द्वारा मानेसर प्लांट के 209 श्रमिकों को निकाले जाने की घोषणा से श्रमिक वर्ग में हडक़ंप मच गया है। निकाले गए श्रमिकों के लिए जीने-मरने का सवाल खड़ा हो गया है। कंपनी के इस फैसले के खिलाफ ट्रेड यूनियनों की बातचीत जारी है। प्रबंधन ने पिछले 20 सालों से काम कर रहे श्रमिकों को बिना कारण बताए कंपनी से बाहर कर दिया है। 

श्रमिक यूनियन प्रधान बोलेश्वर, रविन्द्र, राजाराम, मनोज व महेंद्र आदि श्रमिकों का कहना है कि रविवार की छुट्टी के बाद सोमवार की सुबह कंपनी समय पर जब श्रमिक यहां पहुंचे तो उनके होश उड़ गए। प्रबंधन ने गेट पर 209 वर्करों के लिए कंपनी से सेवा समाप्त किए जाने का नोटिस जारी कर दिया। कंपनी के इस रवैये से श्रमिकों में रोष व्याप्त है। बिना किसी सूचना के एकाएक कारखाना बंदी का नोटिस लगाकर सभी श्रमिकों को गेट से बाहर कर दिया। 

श्रमिकों का कहना है कि पिछले 20 सालों से लगातार जी तोड़ मेहनत कर कंपनी को बुलंदियों पर पहुंचाने के बाद श्रमिकों के लिए बुने गए षडय़ंत्र को हरगिज कामयाब नहीं होने देंगे। किसी भी अप्रिय घटना के मद्देनजर भारी संख्या में कंपनी के अंदर पुलिस मौजूद है। प्रबंधन द्वारा गेट पर लगाए गए नोटिस के अनुसार औद्योगिक विवाद अधिनियम की धारा 25एफएफए के तहत कारणों सहित करारखाना बंदी के लिए सूचित किया गया था जिसकी अवधि 27 मई को पूरी हो गई। 


 

Nisha Bhardwaj