पालतू कुत्ते द्वारा नोचने का मामलाः मृतक के साथी नौकर ने संदिग्ध हालात में निगला जहर

5/2/2017 3:42:24 PM

पानीपत(अजय):गांव पलहेड़ी में बिल्लू फार्म हाऊस में कुत्ते के हमले में मृत मनीराम का अभी अंतिम संस्कार भी नहीं हो पाया था कि मामले के गवाह और मनीराम के साथी नौकर रामजुआरी ने संदिग्ध हालात में जहर निगल लिया। इसका शहर स्थित एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। फिलहाल इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि रामजुआरी ने जहरीला पदार्थ निगला है या उसे जहरीला पदार्थ खिलाया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

बता दें कि गांव पलहेड़ी स्थित बिल्लू फार्म हाऊस में काम करने वाले मनीराम(52) पुत्र कर्म सिंह की फार्म हाऊस में मौत हो गई थी। उसे फार्म हाऊस के मालिक के कुत्ते ने उसे नोच-नोच कर मार डाला था, लेकिन परिजनों का आरोप है कि मनीराम की हत्या करके उसके शव को कुत्ते के सामने डाल दिया गया। कुत्ता उसे नोच-नोच कर खा गया। वहीं, इस मामले में पुलिस ने फार्म हाऊस मालिक हरदीप उर्फ बिल्लू को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन इसी मामले में शक सोमवार को और भी गहराता नजर आया, जब फार्म हाऊस पर ही काम करने वाले व मामले के गवाह गांव छिछड़ाना निवासी रामजुआरी के भी संदिग्ध परिस्थितियों में जहरीला पदार्थ निगलने की सूचना ग्रामीणों के सामने आई। रामजुआरी की गंभीर हालत की सूचना पर मनीराम के परिजन भी हैरान रह गए। 

लोगों का मानना था कि 30 अप्रैल 2017 को रॉटवीलर कुत्ते ने मनीराम को नोच-नोच कर मौत के घाट उतार दिया था, वहीं अगले ही दिन रामजुआरी के एकाएक जहरीला पदार्थ निगलने से उनके दिलों में भी फार्म हाऊस मालिक नूरवाला निवासी हरदीप उर्फ बिल्लू पुत्र गुर दयाल के खिलाफ शंका उत्पन्न होती नजर आई। लोगों ने रामजुआरी की घटना को भी मनीराम की घटना से जोड़कर देखने की बात प्रशासनिक अधिकारियों को कही। फिलहाल इस मामले में फार्म हाऊस मालिक नूरवाला निवासी हरदीप उर्फ बिल्लू पुत्र गुरदयाल के खिलाफ सदर थाना पुलिस ने धारा 289 व 304 के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है लेकिन मृतक मनीराम के परिजन इससे कतई संतुष्ट नहीं नजर आए। उनका कहना है कि आरोपी बिल्लू के खिलाफ पुलिस उचित कार्रवाई अमल में नहीं ला रही है।