शिक्षा अधिकार पंचायत में जमकर गरजे मनीष सिसोदिया, बोले- हरियाणा में लगातार बंद हो रहे स्कूल

10/2/2022 10:37:02 PM

हिसार(विनोद): जिले के बालसमंद में आयोजित शिक्षा अधिकार पंचायत में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पहुंचे, जहां उन्होंने शिक्षा व्यवस्था को लेकर प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि एक ओर खट्टर सरकार स्कूलों पर ताला लगाने में लगी हुई है, वहीं दूसरी तरफ बालसमंद में शिक्षा अधिकार पंचायत हो रही हैं। उन्होंने कहा कि आने वाली पीढ़ियां भी याद करेंगी कि बीजेपी की सरकार में हरियाणा में जात पात और परिवारवाद की राजनीति हो रही है, वहीं प्रदेश के लोग शिक्षा के अधिकार की बात करने के लिए हिसार के बालसमंद पहुंचे हैं।

 

 

सिसोदिया ने कहा कि केजरीवाल की सरकार में बदले दिल्ली के स्कूल


सिसोदिया ने कहा कि जब दिल्ली सरकार ने राजधानी में काम शुरू किया तो अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि शिक्षा मंत्री का पद आपको देंगे। ऐसा काम करना कि 5 साल के बाद लोगों के बीच जाकर वोट न मांगना पड़े। उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली के स्कूलों को वर्ल्ड क्लास बनाने का काम किया। इसी के साथ डिप्टी सीएम ने कहा कि बाबा साहब का सपना था कि शिक्षा को मूलभूत अधिकार बनाया जाए। कुछ लोगों के कारण यह संभव नहीं हो पाया। उन्होंने कहा कि यदि बाबा साहब के दिखाए रास्ते पर चलते तो एक भी स्कूल बंद ना होता। खट्टर सरकार प्रदेश के स्कूलों को एक के बाद एक बंद ना कर पाती। उन्होंने कहा कि 2015 में दिल्ली के स्कूलों को टेंट वाले स्कूल और गड्ढे वाले स्कूलों के नाम से जाना जाता था। केजरीवाल सरकार की मेहनत से दिल्ली के स्कूलों की तस्वीर पूरी तरह बदल गई है। 

 

 

अनुराग ढांडा ने कुलदीप बिश्नोई पर साधा निशाना

 

आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने शिक्षा अधिकार पंचायत में कहा कि अभी 48 घंटे पहले ही एक आदमी गिड़गिड़ा कर दोनों हाथ जोड़कर कह रहा था कि आप पार्टी के कार्यक्रम में ना जाएं। यहां बालसमंद में पहुंचे सभी लोगों ने उनके मुंह पर तमाचा मारने का काम किया है। उन्होंने कहा कि आदमपुर किसी एक परिवार की बपौती नहीं है। चौधरी भजनलाल यहां से जीते और मुख्यमंत्री बने। यहां के लोगों को चौधर दिलाने का काम किया। लेकिन उनके बेटे ने उनके नाम पर वोट मांगी और अब उनका पौता भी उनके नाम पर वोट मांग रहा है। इस बार आदमपुर की जनता बेवकूफ नहीं बनेगी।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Gourav Chouhan