एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक विजेता मंजीत का ससुराल में हुआ भव्य स्वागत

9/10/2018 9:29:32 AM

कैथल(जोगिंद्र कुंडू): एशियाई खेलों की एथेलिटिक्स स्पर्धा 800 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर देश का नाम रोशन करने वाले मनजीत चहल का उनकी ससुराल के गांव देवीगढ़ और कैथल में अभिनंदन समारोह आयोजित किया गया। मनजीत कै एक खुली गाड़ी में फूल मालाओं के साथ स्वागत किया गया और सैकड़ों मोटरसाइकिल सवार युवक हाथों में तिरंगा लिए काफिले के साथ जोश उमंग को साथ लिए हुए चल रहे थे। ससुराल पहुंचने पर तिलक लगाकर मनजीत का जोरदार स्वागत किया गया। 

मनजीत ने कहा कि देश की झोली में स्वर्ण पदक डालकर मैं अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। आगामी अंतर्राष्ट्रीय खेलों के लिए मैं कड़ी मेहनत कर और भी पदक देश की झोली में डालूंगा ताकि देश अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचे। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने बताया कि वह सन 2000 से दौड़ लगा रहे हैं। वह लगातार हर रोज 8 घंटे प्रेक्टिस करते हैं। जिसके परिणाम भी अच्छे आए हैं।  

उन्होंने अपने पिता को अपना आदर्श बताया और कहा कि उनके साथ की वजह से ही मुझे यह गोल्ड मेडल हासिल हुआ है। यहां के लोगों ने एक एथलीट को इतना प्यार और सम्मान दिया जिसका मैं आभारी हूं। उन्होंने अपने कोच के बारे में बताया कि उनके कोच का फोकस पिछले 2 साल से इसी बात पर था कि अच्छे रिजल्ट लेकर आना है और उन्होंने काफी मेरे ऊपर बहुत मेहनत की है।

उन्होंने बताया कि उनका टारगेट 2020 में अंतर्राष्ट्रीय खेलों में देश के लिए फिर से स्वर्ण पदक लेकर आना है। आने वाले खिलाड़ियों को उन्होंने संदेश दिया कि वह पढ़ाई के साथ-साथ खेलों पर भी ध्यान दें। अगर मेहनत करेंगे तो बेहतर परिणाम सामने आएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार खिलाड़ियों के लिए काफी कुछ कर रही है और वो कुछ ज्यादा नहीं चाहते।
 

Rakhi Yadav