हरियाणा के बेटी मंजू रानी ने तोड़ा नेशनल रिकॉर्ड, पावर लिफ्टिंग में जीता गोल्ड मेडल

3/26/2021 6:00:00 PM

भिवानी (अशोक): राष्ट्रीय पावर लिफ्टिंग में गोल्ड जीतने के बाद भिवानी पहुंची मंजू रानी का खेल प्रशिक्षकों, खिलाड़ियों ने भीम स्टेडियम में जोरदार स्वागत किया। मंजू रानी ने राष्ट्रीय पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में 63 किलो भार वर्ग में गोल्ड जीता है। अब वह सीनियर नेशनल की तैयारी में है। वह अब कर्नाटका में होने वाली सीनियर नेशनल में सोना जीतने के लिए पसीना बहा रही हैं। खेल प्रेमियों को भरोसा है कि वह पावर लिफ्टिंग में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन करने की हिम्मत रखती है।



मंजू रानी भिवानी जिले के गांव भाखड़ा की निवासी है, जिसने 185 किलो वजन उठाकर रिकॉर्ड बनाया है। पहले 182 किलो का रिकॉर्ड था। इस बारे मंजू के कोच ने बताया कि वह टैलेंट की धनी है और वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पावर लिफ्टिंग में देश का नाम रोशन करेगी।

वहीं जिला एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी कृष्ण ढांढा ने कहा कि खिलाड़ियों की बदौलत ही भिवानी को मिनी क्यूबा के रूप में पहचान मिली है। बॉक्सिंग, कुश्ती, हॉकी, फुटबॉल, कबड्डी आदि के अलावा पावर लिफ्टिंग में भी खिलाड़ी आगे आ रहे हैं और देश का नाम रोशन कर रहे हैं। उन्होंने कहा मंजू ने अपनी शानदार खेल से खेल प्रेमियों का विश्वास दिलाया है कि वह देश के लिए पदक जीतेंगी।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

Content Writer

vinod kumar