मन की बात: हरियाणा की टॉपर बेटी से PM मोदी ने की बातचीत, भविष्य का पूछा तो बोली- बनूंगी डॉक्टर

7/26/2020 1:31:18 PM

पानीपत(सचिन):  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने आज मन की बात कार्यक्रम के जरिये देश को संबोधित किया। उन्होंने 'मन की बात' कार्यक्रम की शुरुआत कारगिल विजय दिवस से की और कोरोना महामारी का भी जिक्र किया। इस दौरान उन्होंने हरियाणा के  पानीपत की कृतिका से बात की, जिसने मेडिकल परीक्षा में  96% अंक हासिल कर प्रदेश में टॉप किया है। पीएम मोदी द्वारा बात करने पर पूरे परिवार और ग्राम में खुशी का माहौल बधाई देने वालों का तांता लग गया है। 

पीएम मोदी ने कृतिका को बधाई दी। उन्होंने कृतिका से पूछा कि आपकी सबसे बड़ी प्रेरणा कौन है तो कृतिका ने उत्तर दिया कि मेरी सबसे बड़ी प्रेरणा मेरी मम्मी है। कृतिका  ने बताया कि मेरी मम्मी ने जिंदगी में इतनी परेशानियां झेली है फिर भी इन्होंने हिम्मत नहीं हारी। वह भी अपनी मां की तरह बनना चाहती है। कृतिका ने बताया की उनकी मां ने बी.ए. किया हुआ है। पीएम मोदी ने कृतिका से पूछा कि वह क्या बनना चाहती है तो उसने बताया कि मैं डॉक्टर बनना चाहती हूं।

इस पर पीएम मोदी ने कृतिका को बताया कि डॉक्टर का जीवन समाज के लिए समर्पित होता है और डॉक्टर की सेवा लोगों की जिंदगी में लगी रहती है। पीएम मोदी ने कृतिका से कहा कि अपनी माता जी को मेरी तरफ से प्रणाम और आपको बहुत-बहुत बधाई। मोदी ने कृतिका से पूछा जो लोग बधाई देते हैं वो भी गर्व महसूस करते हैं कि वो आपको जानते हैं। आपको कैसा लग रहा है इस पर कृतिका ने कहा कि अच्छा लग रहा है। पेरेंट्स को गर्व का अनुभव कराके, खुद को भी बहुत अच्छा लग रहा है।


 

 

 

Isha