अहीरवाल में जवान-किसान पर चले ‘मनोहर’ तीर

7/22/2018 11:00:25 AM

चंडीगढ़(पांडेय): मोदी के मंत्र के साथ मिशन 2019 की तैयारियों में जुटे मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अहीरवाल बैल्ट में बाजरा धन्यवाद रैली के माध्यम से जवान-किसान मुद्दों पर जमकर बैटिंग की। इनैलो-कांग्रेस की इन दोनों मुद्दों पर आज तक की नाकामी पर आक्रामक मुख्यमंत्री ने जवानों के लिए वन रैंक-वन पैंशन और किसानों को आॢथक आजादी देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऐतिहासिक निर्णयों के साथ मिशन 2019 का आगाज किया। प्रदेश की राजनीति में अहम स्थान रखने वाले दक्षिण हरियाणा को भाजपा ने अपना मुख्य क्षेत्र मानते हुए मिशन 2019 में केंद्र में भाजपा सरकार को बरकरार रखने का आगाज कर दिया है। 

वर्ष 2013 में रेवाड़ी से पूर्व सैनिक रैली के माध्यम से हरियाणा के जवानों को अपने साथ जोड़ते हुए चुनावी शंखनाद किया तथा उसी प्रकार ठीक 5 साल बाद महेंद्रगढ़ से किसानों को साथ लेकर आगे बढऩे की पहल की गई है। वन रैंक-वन पैंशन पाने के लिए 4 दशक से सपना देख रहे जवानों को सत्ता के पहले साल में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूरा करके और किसानों की आय दोगुनी करने के सपने को पूरा करने के लिए हाल ही में उठाए गए ऐतिहासिक कदमों से मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने किसानों को जोड़ा। महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, भिवानी, झज्जर, गुरुग्राम और मेवात के बाजरा उत्पादकों को 97 फीसदी समर्थन मूल्य में बढ़ौतरी का प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए तोहफे से होने वाले बदलाव को मुख्यमंत्री ने महसूस करवाया।

उन्होंने अहीरवाल बैल्ट में पूर्व सरकारों द्वारा अपनी राजनीतिक प्यास बुझाने के लिए किसानों से छलावा करने और उनकी फसलों के लिए पानी का बंदोबस्त नहीं करने पर आक्रामक अंदाज में घेरा। 

Deepak Paul