सूरजकुंड में हुआ मनोहर कैबिनेट का मंथन, ढाई साल के कामकाज पर हुई चर्चा

5/2/2017 5:28:19 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी):सूरजकुंड के होटल राजहंस में सीएम मनोहर लाल की अध्यक्षता में कैबिनेट की अनौपचारिक बैठक हुई। जिसमें महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। इस बैठक में कैबिनेट मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, राम बिलास शर्मा, अनिल विज, कृष्ण पंवार, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला और संघठन मंत्री सुरेश भट्ट सहित कई मंत्री मौजूद रहे।  

बैठक के निर्णयों की जानकारी देते हुए कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड ने बताया है कि सरकार के ढाई साल के काम-काज की समीक्षा की गई और अगले ढाई साल में कौन सी नई योजनाएं लानी है, उन पर विचार किया गया। मुख्यमंत्री और मंत्रियों की घोषणाएं समय पर पूरी हो और उनका मूल्यांकन हो इस पर भी बात की गई। सरकार की महत्वकांक्षी योजनाओं को निर्धारित लक्ष्य तक पूरा करने की बात दोहराई गई। बैठक में मंत्रियों को हिदायत दी गई कि वे जनता और कार्यकर्ताओं से मिलने का समय बढ़ाएं और इसे निधार्रित करें। 

बैठक में निर्णय लिया गया कि अब सचिवालय आम लोगों के आवागमन के लिए माह के पहले और तीसरे मंगलवार को खुला रहेगा। आगामी विधानसभा सत्र में मुख्य मुद्दा जीएसटी विधेयक और बागवानी विश्वविद्यालयों का नाम बदलने का होगा। विधायकों की नाराजगी को नकारते हुए कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड ने कहा कि हम सब साथ है और साथ रहेंगे। वहीं कुछ विधायकों ने अपनी समस्या लोकतांत्रिक तरीके से सामने रखी।