हरियाणा नापने के मामले में मनोहर, हुड्डा और दुष्यंत एक-दूसरे को पछाडऩे में जुटे

10/17/2019 11:21:23 AM

चंडीगढ़ (बंसल): हरियाणा विधानसभा के चुनावी रण में राजनीतिक दलों के नेता प्रचार-प्रसार में कोई कमी नहीं छोड़ रहे हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल,कांग्रेस विधायक दल के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा और जजपा नेता दुष्यंत चौटाला जिस तरह फील्ड में लगातार जनसभाएं कर रहे हैं,ऐसे में कहा जा सकता है कि तीनों प्रदेश नापने के मामले में एक-दूसरे को पछाडऩे में लगे हैं वहीं भाजपा और कांग्रेस के केन्द्रीय नेता भी प्रचार में जुटे हैं।

इनैलो की तरफ से पार्टी सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला ने प्रचार की कमान संभाली हुई है। मनोहर लाल करनाल से,भूपेंद्र सिंह हुड्डा किलोई और दुष्यंत चौटाला उचाना से प्रत्याशी भी हैं लेकिन तीनों नेताओं की प्रतिष्ठा चुनाव से जुड़ी है क्योंकि नेताओं का राजनीतिक भाविष्य स्वयं के अलावा प्रत्याशियों की जीत की संख्या से तय होगा इसलिए इन नेताओं ने पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार के लिए दिन-रात एक किया हुआ है। हालांकि मुख्यमंत्री चुनाव की घोषणा से पहले रथ यात्रा के माध्यम से प्रदेश नाप चुके थे लेकिन घोषणा के बावजूद प्रदेश भर में जनसभाएं कर रहे हैं। दूसरी ओर दुष्यंत भी पहले प्रदेशभर का दौरा कर चुके हैं लेकिन अब दोबारा प्रत्याशियों के समर्थन में लगातार फील्ड को नाप रहे हैं। 

कांग्रेस की तरफ से नई पावर मिलने के बाद हुड्डा ने प्रदेशाध्यक्ष शैलजा सहित संसदीय क्षेत्रों में कार्यकर्ताओं की बैठक जरूर ली थी लेकिन चुनावी प्रचार के लिए अब मैदान में निकले हैं। आम आदमी पार्टी प्रत्याशियों के लिए प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद प्रचार के लिए फील्ड में उतरे हुए हैं।

Isha