पिछली बार तो बापू-बेटे ने एक साथ हार का स्वाद चखा, इस बार हार का मलाल बापू को रहेगा: मनोहर लाल

punjabkesari.in Sunday, Apr 28, 2024 - 07:10 PM (IST)

 चंडीगढ़( चन्द्र शेखर धरणी) : पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मनोहरलाल ने हुड्डा के “घर“ किलोई में कहा पिछली बार तो बापू-बेटे ने एक साथ हार का स्वाद चखा,  इस बार सिर्फ बेटे की हार का मलाल बापू को रहेगा।  । कांग्रेस पर तंज कसते हुए मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस की सरकारों में सौदबाजी होती थी। कांग्रेस का एजेंडा था आए हो तो क्या लेकर आए हो और जा रहे हो तो क्या देकर जाओगे? पूर्व सीएम ने कहा कि भाजपा ने कांग्रेस की सौदेबाजी को खत्म कर पारदर्शी शासन व्यवस्था दी है।

पूर्व सीएम मनोहर लाल ने कहा कि मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर से धारा-370 को खत्म किया। मोदी के नेतृत्व में राममंदिर बना। जनता से सवाल करते हुए मनोहर लाल ने कहा कि ये काम कांग्रेस की सरकारें कभी कर सकती थी क्या?   पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राहुल गांधी पर भी तंज कसा। उन्होंने महात्मा गांधी का जिक्र करते हुए कहा कि महात्मा गांधी ने कहा था देश आजाद हो गया है अब कांग्रेस पार्टी को खत्म कर देना चाहिए, लेकिन नेहरू ने ऐसा नहीं किया। अब राहुल गांधी कांग्रेस को खत्म करके महात्मा गांधी के सपने को साकार करने में जुटे हैं।

कांग्रेस नेताओं के बारे में बोलते हुए मनोहर लाल ने कहा कि इनमें ना संस्कार है और ना ही इन लोगों को हिसाब- किताब आता है। कांग्रेस के नेता सिर्फ झूठ बोलने में ही माहिर है और चुनाव जीतने के लिए झूठ बोल रहे हैं कि हम गरीबी हटाएंगे। मनोहरने कहा कि इससे पहले इंदिरा गांधी गरीबी हटाने का झूठा नारा देकर सत्ता में आई थी और अब कांग्रेस के लोग झूठ बोल रहे हैं कि गरीब महिलाओं और युवाओं के खातों में एक-एक लाख रुपये भेजेंगे।

मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा देश के युवाओं, महिलाओं को आत्मनिर्भर बना रही है। स्वयं सहायता समूह के जरिए ड्रोन दीदी, लखपति दीदी बनाया जा रहा है। भाजपा महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने का काम कर रही है।  ड्रोन के जरिए खाद छिड़कना, दवाई छिड़कना सीखकर महिलाएं लाखों रुपये कमा रही हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा सरकार ने दस सालों में आखिरी टेल तक पानी पहुंचाया, गांवों को लाल डोरा से मुक्त किया। जाति पाति से ऊपर उठकर मैरिट के आधार पर युवाओं को नौकरियां दी। सर छोटूराम की 65 फुट ऊंची मूर्ति लगाई। धन्ना जाट की जन्म शताब्दी भाजपा सरकार ने मनानी शुरू की। मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस ने तो घिनौने खेल खेले हैं, लोगों को जाति पाति में बांट कर रखा है। जबकि भाजपा सरकार ने चौधरी चरणसिंह को भारत रत्न दिया। भाजपा का लक्ष्य जनता की सेवा करना है।


मनोहर लाल ने कहा कि दस साल के शासनकाल में एनसीआर में पड़ने वाले सोनीपत, रोहतक, झज्जर, गुरुग्राम, फरीदाबाद आदि शहरों में काफी उद्योग लगे हैं। उन्होंने दावा किया कि रोहतक, सोनीपत को विकास के मामले में गुरुग्राम से पीछे नहीं रहने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि खरखौदा में मारूति का प्लांट लगा है, उसमें भी 10 हजार युवाओं को काम मिलेगा। मनोहर लाल ने कहा कि हमारी सरकार ने हरियाणा में ऐसा वातावरण तैयार किया है कि देश दुनिया के उद्योगपति हरियाणा में अपना उद्योग लगाने की इच्छा रखते हैं।

रैली को संबोधित करते हुए वित्त मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि भाजपा ने 10 सालों में युवाओं, किसानों, महिलाओं और गरीबों के हितों के लिए अनेकों योजनाएं बनाकर उनका लाभ पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में बिना पर्ची और बिना खर्ची के युवा नौकरी लग रहे हैं। श्री दलाल ने कहा कि भाजपा किसान हितैषी पार्टी है। किसानों की भलाई का जितना काम डबल इंजन सरकार में हुआ है उतना काम कभी नहीं हुआ।

श्री दलाल ने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, भावांतर भरपाई योजना का लाभ किसानों को मिल रहा है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 6 हजार रुपये सालाना की किस्त गरीब किसानों को मिल रही है। उन्होंने कहा कि 10 सालों में देश और प्रदेश का किसान खुशहाल हुआ है और गरीबों के चेहरों पर मुस्कान लाने का काम मोदी सरकार ने किया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static