Video:करनाल की जनता को मनोहर सौगात, करोड़ों रुपए के विकास कार्यों व मित्र कक्ष का किया उद्घाटन

11/27/2017 4:28:52 PM

करनाल(कमल मिड्ढा): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बीते कल करनाल में जहां पार्टी के कार्यकर्ताअों से मिले अौर विराट गीता प्रेरणा महोत्सव के कार्यक्रम में शिरकत की थी वहीं आज जिले को करोड़ों रुपए के विकास कार्य की सौगात दी है। सीएम खट्टर ने आज पंचायत भवन में करीब 43 करोड़ 52 लाख रुपए के विकास कार्यो का शिलान्यास व उद्घाटन किया। जिसमें करनाल, काछवा, साम्भली, कौल रोड़ को चार मार्गीय बनाई जाएगी, कर्ण ताल में संगीतमय फव्वारे का उद्घाटन तथा गांव बस्तली के ग्रामीण खेल स्टेडियम, गांव बुटान खेड़ी व बालपबाना में 33-33 केवी सबस्टेशनों की आधारशिला रखी। 

विभिन्न थानों में 8 मित्र कक्षों का उद्घाटन
मुख्यमंत्री ने करनाल सिविल लाइन ठाणे में मित्र कक्ष का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जिले के विभिन्न थानों में करीब 8 मित्र कक्षों का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन मित्र कक्षों के माध्यम से पब्लिक अपनी बात खुलकर बता सकेगी अौर यहां सिविल कपड़ों में कर्मचारी तैनात रहेंगे। कुछ दिनों में रोहतक में भी इन मित्र कक्षों का उद्घाटन किया जाएगा। अभी दो जिलों में ये खोले जा रहे हैं अौर अनुभव के हिसाब से आने वाले समय में हरियाणा के दूसरे जिलों के थानों में ये मित्र कक्ष खोले जाएंगे।

जल्द चलाया जाएगा 100 का कार्यक्रम
वहीं, मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही डायल 100 का कार्यक्रम चलाया जाएगा। जिसमें 600 वाहन पूरे हरियाणा में अलर्ट पर रहेंगे ताकि किसी भी दुर्घटना के दौरान पुलिस मौके पर पहुंचकर कार्रवाई कर सके। इसी दौरान सीएम ने सिंगापुर का एक वाक्या बताया कि वहां पर पुलिस अदृश्य होकर बहुत अच्छे से काम करती है। हम भी ऐसे ही काम करें ताकि जनता को कोई समस्या न हो। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने करनाल स्थित नहर विभाग के रेस्ट हाउस में जिले की जनता की आम शिकायतों को सुनने के लिए खुला दरबार लगाया और वहां आई शिकायतों को सुना साथ ही बैठे जिला प्रशासन के अधिकारियों को शिकायतों का निपटारा करने व उनका हल करने के दिशा निर्देश भी दिए।