जाटों को मनाने में जुटी सरकार, CM ने यशपाल मलिक को भेजा बातचीत का न्यौता

2/10/2018 5:47:34 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): भाजपा ने जहां जींद में 15 फरवरी को शाह की रैली को लेकर तैयरियां कर ली है। वहीं रैली के लिए विरोध में जाट समुदाय ने भी अपनी कमर कस ली है। जाट ट्रैक्टर-ट्रालियों पर जींद पहुंकर रैली का विरोध करेंगे। जिसको लेकर एक बार फिर हरियाणा हालात में बिगड़ सकते हैं। जाट नेता अमित शाह ने भी साफ कहा कि रैली से पहले उनकी मांगों को माना जाएगा तो वे शाह की रैली का विरोध नहीं करेंगे। वहीं, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जाटों को मनाना शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री ने जाट आरक्षण संघर्ष समिति को न्यौता देकर कल दोपहर दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में बातचीत के लिए बुलाया है। इस बात की जानकारी राज्यमंत्री कृष्ण बेदी ने दी है। वहीं जाट नेता यशपाल मलिक का कहना है कि उन्हें अभी कोई न्यौता नहीं मिला है। हां, यदि कोई न्यौता मिलता है तो वे बातचीत करने को तैयार हैं। हालांकि खुफिया एंजेंसियों ने भी सरकार को अमित शाह के जींद दौरे को टालने की सलाह दी है। 

जाटों ने रैली के विरोध में ट्रैक्टर-ट्रालियों के रजिस्ट्रेशन भी करने शुरू कर दिए हैं। वहीं जाट जींद में 19 रास्तों पर नाके लगाएंगे। इतना ही नहीं जाट रैली के विरोध में अपने पशुअों को लेकर भी पहुंचेंगे। जाट नेता यशपाल मलिक ने तो साफ तौर पर कहा है कि सरकार चाहे मिलिट्री बुलाए या पैरामिलिट्री वे नहीं रुकने वाले। वे किसी को कुछ नहीं कहेंगे लेकिन जहां उन्हें कोई रोका जाएगा वे वहीं पर पड़ाव डाल लेंगे। 

जाट समुदाय ही नहीं इनेलो अौर कांग्रेस ने भी अमित शाह की रैली का विरोध करने का एेलान कर दिया है। इनेलो एसवाईएल अौर कांग्रेस अपनी 6 मांगों को लेकर अमित शाह को काले झंडे दिखाकर विरोध करेंगे।