सीएम खट्टर का पत्रकारों को संदेश, कहा- बिना किसी पक्षपात के करें पत्रकारिता

2/26/2018 9:49:13 AM

चंडीगढ़ (ब्यूरो): मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि पत्रकारों को बिना किसी पक्षपात के पत्रकारिता करनी चाहिए और अपने मिशन के तहत समाज के जीवन जीने के स्तर को ऊंचा उठाने के लिए राह दिखानी चाहिए और पत्रकारों को सकारात्मक भाव से काम करना चाहिए। मुख्यमंत्री चंडीगढ़ जर्नलिस्टस एसोसिएशन द्वारा आयोजित नैशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट के 19वें अधिवेशन के समापन समारोह पर मुख्यातिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने अनुभवी पत्रकारों व वरिष्ठ पत्रकारों के सम्मान के लिए मान्यता प्राप्त पत्रकारों हेतु पैंशन का प्रावधान किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पत्रकारिता में सनसनी या टी.आर.पी. का लक्ष्य नहीं होना चाहिए, बल्कि समाज को सही दिशा देनी चाहिए, तभी पत्रकारिता का लक्ष्य सार्थक होगा। 

उन्होंने पत्रकारों को सुझाव देते हुए कहा कि वे छोटी बातों को छोड़कर ऊंचा लक्ष्य रखें, ताकि समाज की दिशा तय हो। वहीं, हिमाचल प्रदेश के परिवहन व वन मंत्री गोबिंद ठाकुर ने कहा कि यहां पर देशभर के 19 राज्यों के पत्रकार इकट्ठा हुए हैं और उन्हें एक प्रकार से छोटे भारत के दर्शन हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत अब विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर है और राजनीतिक संस्कृति को भी बदला है जिसकी कल्पना नहीं की जा सकती थी।

मुख्यमंत्री ने श्रीदेवी के निधन पर जताया दुख
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सिने जगत की कलाकार श्रीदेवी के अकस्मात निधन पर शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित प्रसिद्ध अभिनेत्री श्रीदेवी के निधन से गहरा दुख हुआ है और श्रीदेवी जी ने अपनी बहुमुखी प्रतिभा से लाखों लोगों का दिल जीता। उन्होंने कहा कि शोक संतप्त परिवार के साथ मेरी संवेदना है।