मनोहर लाल अपनी रसोई व दवाई का खर्च अपने वेतन से करते हैं अदा

5/20/2018 8:41:07 AM

चंडीगढ़(बंसल): मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि वह अपनी रसोई का और दवाई का खर्च स्वयं अपने वेतन से अदा करते हैं। उनकी रसोई का खर्च चाहे 10 हजार हो, 15 हजार हो या 20 हजार हो, उसका चैक उनके वेतन से काटा जाता है। इसी प्रकार, उनकी दवाई का खर्च भी, चाहे वह 2 हजार हो या 3 हजार रुपए हो, उसका खर्च भी उनके वेतन से अदा किया जाता है।

यह जानकारी उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने कभी भी मुख्यमंत्री आवास पर अनाप-शनाप खर्चे नहीं करवाए, बल्कि जब वह शुरू में आए तो बिस्कुट-नमकीन व मिठाई सप्लाई करने वाले ने कहा कि मेरा नुक्सान हो रहा है, पहले तो 7-8 लाख रुपए का बिल बनता था परंतु अब केवल 20 से 25 हजार रुपए का ही बिल बनता है। उन्होंने कहा कि बिल बनाने वाले को पूरी छूट थी परंतु अब हर चीज का सिस्टम है पहले बिल बंटवारा होता था परंतु अब नहीं होता।

शुरू होगी छात्रा परिवहन सुरक्षा योजना : सी.एम.
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने घोषणा करते हुए कहा कि राज्य में 5 से अधिक छात्राओं को शैक्षणिक संस्थानों से लाने व ले जाने के लिए छात्रा परिवहन सुरक्षा योजना शुरू की जाएगी।  यह घोषणा उन्होंने आज यहां एक कार्यक्रम के दौरान की। इस योजना को शुरू करने का उद्देश्य छात्राओं को सुरक्षा मुहैया करवाना है। पुलिस में महिलाओं की संख्या पहले केवल 6 प्रतिशत थी, जिसे हमने 9 प्रतिशत तक किया है और इसी सत्र में इसको 10 से 11 प्रतिशत तक ले जाने का निर्णय लिया है। 


 
 

Rakhi Yadav