बजट सत्र के बाद मनोहर लाल का बड़ा बयान- आज कांग्रेस खुद ही भूल गई अविश्वास प्रस्ताव लाना

3/5/2021 6:35:42 PM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज बजट सत्र कार्यवाही स्थगित होने के बाद कांग्रेस पर बड़ा बयान दिया है। मुख्यमंत्री मनोहर ने कहा कि कांग्रेस अविश्वास प्रस्ताव लेकर आना चाहती थी लेकिन वह आज खुद ही भूल गए कि उनको अविश्वास प्रस्ताव लेकर आना है। उन्होंने कहा कि हम तो आज ही चाहते थे कि आज ही वह लेकर आएं, आज ही चर्चा हो लेकिन उनके पास कोई मसाला नहीं था। मनोहर ने कहा कि कांग्रेस के पल्ले कुछ भी नहीं बचा है।

मुख्यमंत्री ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि अविश्वास प्रस्ताव के दौरान कांग्रेस अपने मेंबर एकजुट रख ले मेरी यही सलाह है हमारे नंबर पूरे हैं। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए जितना हमने किया है, इतना किसी ने नहीं किया और फसल खरीद की बात करें तो आज पड़ोस के सभी राज्यों से सबसे बेहतर फसलों की खरीद हमने की है। चाहे बागवानी हो या सब्जी के किसान हों, किसी को नुकसान ना हो इसके लिए हम 17 फसलों पर भावांतर योजना लेकर आए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव के दौरान व्हिप जारी करना चाहिए। कभी-कभी कोई सदस्य सदन में नहीं आ पाता या कहीं आना जाना पड़ता है, लेकिन सभी पार्टियां अपनी-अपनी तरीके से व्हिप जारी करती हैं और करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कहा कांग्रेस जो प्राइवेट मेंबर भी लेकर आई थी, उसमें केंद्र के तीन किसी कानूनों का उल्लेख था लेकिन जो कानून केंद्र के हैं उसमें हम कोई संशोधन नहीं कर सकते और यह कानून अभी सुप्रीम कोर्ट में स्टे है, इसलिए हम इसमें कोई बदलाव नहीं कर सकते। इस गलती को कांग्रेस ने माना है।

सीएम ने कहा लव जिहाद के नाम से कोई कानून नहीं आएगा और जहां भी यह कानून बनाया गया है। वहां लव जिहाद के नाम से कानून नहीं बना है। सीएम ने कहा जबरन धर्मांतरण के खिलाफ कानून जरूर आएगा, क्योंकि ना तो किसी धर्म में यह और ना ही समाज को स्वीकार करता है कि किसी लालच में और लोग के चलते किसी का धर्मांतरण करवाया जाए।
 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam