मनोहर लाल ने कांग्रेस उम्मीदवारों पर साधा निशाना, बोले- दिव्यांशु को कोर्ट में बताना पड़ेगा कि वह भगोड़ा क्यों बनें

punjabkesari.in Monday, May 06, 2024 - 09:47 AM (IST)

पानीपत (सचिन शर्मा) : बीते दिन रविवार को स्थानीय सब्जी मंडी सनौली रोड परिसर में विजय संकल्प रैली का आयोजन किया गया। रैली को करनाल लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार एवं निवर्तमान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने संबोधित किया। बैठक में सांसद लोकसभा संयोजक विधायक हरविंदर कल्याण, सांसद संजय भाटिया, राज्यसभा सांसद कृष्णलाल पंवार, डॉ. अर्चना गुप्ता, जिला अध्यक्ष दुष्यंत भट्ट, सहकारिता राज्य मंत्री महिपाल ढांडा, विधायक प्रमोद विज ने भी संबोधित किया। 

मनोहर लाल ने कांग्रेस के उम्मीदवारों पर साधा निशाना

इस दौरान मनोहर लाल ने कांग्रेस के उम्मीदवारों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के उम्मीदवार अपराधी है। क्या इन्हें शरीफ उम्मीदवार नहीं मिल रहे। दिव्यांशु बुद्धिराजा को लेकर मनोहर लाल बोले कि वह भगोड़ा है, उन्हें कोर्ट में बताना पड़ेगा कि वह भगोड़ा क्यों बनें। 

अपने जन्मदिन पर पूर्व मुख्यमंत्री ने भाषण की शुरुआत करते हुए जब यह कहा कि कोई मुझे मुख्यमंत्री कहता है तो कोई मुझे पूर्व मुख्यमंत्री कहता है। कोई वरिष्ठ भाजपा नेता कहता है, लेकिन भाइयों मैं तो आपका वहीं मनोहर लाल बोल रहा हूं। इस वाक्य पर विशाल जनसमूह की तालियाँ गड़गड़ाहट रोके न रुक पाई। जन्मदिन पर पानीपत के लोगों ने मनोहर लाल को लम्बी आयु की मनोहर शुभकामनाएं दी। 

विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए मनोहर लाल ने कहा कि भारत में प्राचीन काल से ही लोकतांत्रिक शासन प्रणाली अस्तित्व में रही है। भारत की प्राचीन राजतंत्र के लोकतंत्र की सुगंध आज भी महसूस की जा सकती है। कृषि, उद्योग, शासन और स्नातन के अभ्युदय के लिए भारत के सभी राजा महाराजा समर्पित रहे हैं, लेकिन गुलामी के दिनों में मुगलिया और पाश्चात्य संस्कृति के बढ़ते प्रभाव के कारण स्नालन संस्कृति के बजाय तानाशाही प्रवृति को बढ़ावा मिला। परन्तु गत 10 सालों के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया को बता दिया है कि सत्ता सुख भोगने का साधन नहीं, अपितु जनसेवा का एक माध्यम है और इस लम्बे शासन के दौरान उन्होंने हमेशा ही अपने आप को जनसेवक चौकीदार साबित करने का प्रयास किया। यदि देश को वही सुशासन का गौरव पुनः दिलवाना है तो केंद्र में फिर एक बार मोदी सरकार को लाना होगा। 
उन्होंने कहा कि यह लोकसभा चुनाव धर्म युद्ध की तरह है। एक तरफ कांग्रेस कौरवों की भांति है और भाजपा धर्म विजय के लिए पांडवों की तरह मुकाबला कर रही है। कांग्रेस 70 साल गरीबी हटाओ का नारा लगाती रही, लेकिन गरीबी बरकरार रही। जबकि भाजपा ने अपने 10 साल के शासन में 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकाल कर नया इतिहास रचा है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static