वाजपेयी जी की दी शिक्षाओं पर अमल करे मनोहर सरकार: जयहिंद

8/22/2018 9:09:41 PM

चंडीगढ़ (धरणी): नवीन जयहिंद ने मनोहर सरकार द्वारा हरियाणा में निकली जा रही अटल बिहारी वाजपेयी जी की कलश यात्रा को राजनीतिकरण का रूप देने पर कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी जी पूरे देश के सर्वमान्य नेता थे केवल भाजपा के नहीं। जब गुजरात दंगो की आग में जल रहा था तो गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंदर मोदी ही थे उन्हें अटल जी ने राजधर्म निभाने की शिक्षा दी थी और देश के सभी नेताओं को भी उन्होंने राजधर्म निभाने के आग्रह किया था।

जयहिंद ने कहा कि अटल जी ने भी जिन्दगी भर राजधर्म की पालना की व शिक्षा दी। राजधर्म ये कहता है कि व्यक्ति को शांति बनाये रखना चाहिए, लेकिन मनोहर राज में हरियाणा की शांति तीन बार भंग हो चुकी है और भाईचारा खत्म हो चुका है। राजधर्म ये कहता है कि राजनीति में बैठे हुए नेताओं को जनता की भलाई की बात करनी चाहिए, विकास की बात करनी चाहिए, लेकिन मनोहर राज में विकास की बजाय हरियाणा का विनाश हुआ है, तो आज हरियाणा की मनोहर सरकार को अटल जी द्वारा दी गई शिक्षाओं पर अमल करने की जरूरत है न कि उस पर राजनीती करने की जरूरत है।

राजनीति में मानवीय संवेदना को भूले तंवर: जयहिंद
सोनीपत में अशोक तंवर की साइकिल यात्रा के दौरान जाम में फंसी एम्बुलेंस में नवजात बच्चा अपनी जिंदगी की जंग लड़ रहा था। लेकिन रोहतक पीजीआई में अपनी जंग हार गया, अगर समय रहते वह हस्पताल पहुंच जाता तो शायद उस मासूम की जान बच जाती। इस घटना को आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष ने दुखद बताया और कहा कि अशोक तंवर अपने राजनीतिक कद को बढ़ाने के चक्कर मे आम जनता की सुविधाओं को भूल गए और एक मासूम की मौत का कारण बन गए।

Shivam