चुनाव के बाद हुई मनोहर कैबिनेट पहली मीटिंग, जानिए किन-किन फैसलों पर लगी मुहर

6/4/2019 6:49:47 PM

चंडीगढ (ब्यूरो): लोकसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में कैबिनेट पहली बैठक में अहम फैसले लिए हैं। बैठक में हरियाणा मोटर वाहन नियम, 1993 में संशोधन कर छात्रों को शैक्षणिक संस्थान में ड्राइविंग लाइसेंस बनाने के लिए नियम में संशोधन करने का फैसला लिया। निर्णय लिया गया है कि विश्वविद्यालय रजिस्ट्रार, मेडिकल कालेज डायरेक्टर, इंजीनियरिंग कालेज प्राचार्य, ITI प्राचार्य, फार्मेसी कालेज प्राचार्य छात्रों के लिए लर्निंग लाइसेंस बनाने के लिए प्राधिकृत अधिकारी के तौर पर रहेंगे।

वहीं मुख्यमंत्री अध्यक्षता में चली बैठक में जिला नूंह के गांव इंडरी को उपतहसील बनाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल गई है। वहीं फैसला लिया है कि करनाल जिला के सालवन गांव को उपतहसील बल्लाह से तहसील असन्ध में जोड़ा गया है। साथ ही HSIIDC द्वारा प्रबन्धन प्रशिक्षु/प्रबंधक (वित्त) के 6 पदों को सीधे भरने के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में चयन समिति गठित किया गया है। इस दौरान मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन भी मौजूद रहे।

बैठक में ग्रुप-डी की भर्तियों पर भी विचार किया। कहा कि ग्रुप-डी में विधवा और जिसके पिता की मृत्यु 42 साल से कम की आयु में हो गई या फिर अनाथ हो उसे 5 अंक इंटरव्यू में मिलेंगे। वहीं मंत्रियों के मकान किराए बढ़ाये जाने को लेकर लाया गया प्रस्ताव मंत्रिमंडल ने दरकिनार कर दिया।

Naveen Dalal