झज्जर की बेटी मनु भाकर एक फिर किया देश का नाम रोशन

7/13/2018 7:39:16 PM

झज्जर(प्रवीण धनखड़): झज्जर की बेटी मनु भाकर ने एक बार फिर से देश का नाम रोशन किया है। शूटर मनु भाकर ने वर्ल्ड कप मीटिंग ऑफ शूटिंग होप्स गेम्स में स्वर्ण पदक हासिल किया है। मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग इवेंट में फ्रांस की खिलाड़ी कैमिली को हराकर पहला स्थान हासिल किया है। चेक रिपब्लिक की पिल्सन सिटी मैं यह प्रतियोगिता चल रही है। मनु प्रतिद्वंदी खिलाडिय़ों को पछाड़ते हुए  238.7 पॉइंट का स्कोर  हासिल कर पहले स्थान पर रही।



मनु भाकर ने 1 साल के अंदर विश्व स्तर पर यह 9वां पदक हासिल किया है। मनु ने हाल ही में जर्मनी में आयोजित जूनियर शूटिंग वर्ल्ड कप चैंपियनशिप में भी पदक हासिल किया था। इससे पहले मनु कॉमनवैल्थ खेलों में भी स्वर्ण पदक हासिल कर चुकी है। मनु भाकर झज्जर के गांव गोरिया की रहने वाली हैं।

 झज्जर की बेटी की उपलब्धि से गांव गोरिया ही नहीं बल्कि पूरे झज्जर जिले में खुशी का माहौल है। मनु भाकर 16 जुलाई को वापस भारत लौटेंगी। पैतृक गांव गोरिया पहुंचने पर मनु का जोरदार स्वागत किया जाएगा।

बता दें कि साल 2017 में शुरू हुआ मनु भाकर का पदक जीतने का सफर लगातार जारी है। मनु भाकर ने अप्रैल 2016 में शूटिंग की प्रैक्टिस शुरू की थी और तब से लेकर अब तक वह नेशनल गेम्स में 9 गोल्ड मेडल जीतने के साथ साथ इंटरनेशनल प्रतियोगिताओं में भी देश का नाम रोशन कर रही है।

Shivam