सफाई व्यवस्था को लेकर ज्वाइंट कमिश्रर से मिले समाजकि संगठन

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2023 - 08:57 PM (IST)

गुड़गांव,(ब्यूरो): गुरुग्राम नगर निगम के रोल पर लिए गए कर्मचारियों द्वारा धरने पर बैठने व शहर में सफाई व्यवस्था ठप करने के बाद जोन 3 के ज्वाइंट कमिश्रर डा. नरेश कुमार द्वारा शहर की सफाई व्यवस्था के लिए की गई वैकल्पिक व्यव्स्था पर कई सामाजिक संगठनों ने खुशी जाहिर की और ज्वाइंट कमिश्रर डा. नरेश कुमार से मिलकर विभिन्न क्षेत्रों में निगम के कर्मचारियों द्वारा सफाई नहीं करने पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर एक ज्ञापन भी सौंपा।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

सामाजिक संगठनों ने कहा कि उनकी एक शिकायत पर एक दिन पहले ही नगर निगम के अधिकारियों ने मौके पर जाकर अलग-अलग क्षेत्रों में लगे कूड़े के ढेर को हटवाया और निजी एजेंसियों के कर्मचारियों की ड्यूटी लगाकर शहर में सफाई व्यवस्था दुरुस्त कराई।सामाजिक कार्यकर्ताओं ने कहा कि शहर में ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब निगम के कर्मचारियों ने हड़ताल के नाम पर पूरे शहर में गंदगी फैलाने का कार्य किया हो। निगम के रोल पर लिए गए कर्मचारियों द्वारा ऐसा कार्य बार-बार किया जा रहा है, जिससे पूरे शहर के लोगों को परेशानी का सामना करना होता है। उन्होने कहा कि कुछ ऐसे कर्मचारियों का अलग संगठन है जो सभी कर्मचारियों को झूठे ख्वाब दिखाकर हड़ताल करने को मजबूर करते हैं। ऐसे कर्मचारी जो काम करने की बजाय सिर्फ नेता बनकर घूम रहे हैं और कर्मचारियों को गुमराह करने का कार्य कर रहे है उनके खिलाफ निगम को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

 

इस मौके पर ज्वाइंट कमिश्रर डा. नरेश कुमार ने कहा कि निगम के कर्मचारी हड़ताल पर बैठ करके जो मनमानी कर रहे हैं उसे बर्दास्त नहीं किया जाएगा। नगर निगम की ओर से एक्ट के अनुसार कार्रवाई अमल में लाई जाती है। जो कर्मचारी काम पर वापस नहीं आ रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। शहर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में जहां कूड़ा उठाने में कर्मचारियों ने अवरोध उत्पन्न किया वहां थाने में एफआईआर करने की भी सिफारिश की गई है। अभी मौजूदा स्थित को देखते हुए हमने निजी एजेंसियों के कर्मचारियों से सफाई कराने का निर्णय लिया है, साथ ही हम बाहरी एजेंसियों को भी सफाई का काम देने की तैयारी में है जिससे सफाई व्यवस्था में किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न ना हो।

 

शहर में बीते करीब 15 दिन से सफाई कर्मचारी हड़ताल पर हैं, शहर के कई वार्डों में बढ़ती गंदगी को देखते हुए अब क्षेत्र के पार्षदों ने सफाई अभियान शुरु कर दिया है। इसी कड़ी में पार्षद दिनेश सैनी ने खुद कूड़ा उठाकर अपने क्षेत्र में सफाई अभियान शुरु किया। पार्षद कपिल दुआ ने जेसीबी लगाकर अपने क्षेत्र में खाड़सा रोड पर पड़े कूड़े को हटवाया। इसी तरह दर्जन भर से अधिक पार्षदों ने अपने-अपने क्षेत्र में एक अभियान के तहत सफाई व्यवस्था सुचारु करवाई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static