134ए दाखिला मामले में प्रदर्शन कर रहे अभिभावकों पर बरपा अधिकारियों का कहर

5/4/2018 8:20:23 AM

रोहतक: नियम 134-ए को लेकर 55 फीसदी की शर्त पूरी करने के बाद अलाट हुए स्कूलों में दाखिला न मिलने के कारण आक्रोशित अभिभावकों ने वीरवार को सिंचाई विश्रामगृह में मुख्यमंत्री से मिलने का प्रयास किया लेकिन अभिभावकों को पुलिस प्रशासन ने मिलने नहीं दिया, उलटा उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

इस दौरान अभिभावक व पुलिस के बीच झड़प भी हुई और अभिभावकों ने काले झंडे भी दिखाए। जैसे ही पुलिस ने अधिवक्ता सत्यवीर हुड्डा को पकड़ा तो अभिभावकों ने उन्हें दूसरी तरफ से पकड़ लिया। इस खींचतान में सत्यवीर हुड्डा नीचे गिर गए। सत्यवीर हुड्डा को अभिभावकों ने उठाया जिसके बाद पुलिस ने उन्हें अभिभावकों सहित बस में बैठा लिया। पुलिस ने जबरन अभिभावकों को गिरफ्तार कर सुनारियां जेल ले जाकर छोड़ा, जहां सभी अभिभावक सड़क पर ही बैठ गए और सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करते रहे।

प्रदर्शन के दौरान पुलिसकर्मी व कुछ अधिकारी एक महिला के ऊपर जूतों सहित चढ़ गए, जिसे काफी चोट लगी हैं। वह महिला का मैडीकल करवाकर दोषी पुलिसकर्मियों व अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगे। साथ ही कोर्ट में केस भी करेंगे।

सरकार पर नहीं लगा भ्रष्टाचार व घोटाले का आरोप : खट्टर
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा के किसी भी मंत्री एवं विधायक पर आज तक किसी प्रकार के भ्रष्टाचार और घोटाले का आरोप नहीं लगा जिसका दंश पिछली कांग्रेस सरकार झेल रही है। मुख्यमंत्री वीरवार को रोहतक में रोड शो के शुभारम्भ अवसर पर महाराजा अग्रसैन चौक पर सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि यदि किसी भी तरह की भ्रष्टाचार की शिकायत मिलती है तो वह किसी भी सूरत में बच नहीं सकता और सरकार उसे दिन में तारे दिखा देगी। पिछली सरकारें बदली, भर्ती और सी.एल.यू. की सरकारें थी तथा गांव के विकास पर केवल 15 प्रतिशत पैसा ही खर्च होता था, शेष 85 प्रतिशत पैसा भ्रष्टाचार में चला जाता था।
 

Rakhi Yadav