धान खरीद मामले में सरकार सख्त, मार्केट कमेटी सचिव व फूड इंस्पेक्टर सस्पेंड

10/29/2017 12:36:30 PM

करनाल(ब्यूरो): नई अनाज मंडी में धान खरीद मामले में अनियमितता पाई जाने पर सरकार ने कड़ी कार्रवाई करते हुए मार्केट कमेटी सचिव आशा रानी व खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के इंस्पेक्टर राजीव धानिया को सस्पेंड कर दिया गया है। सचिव की सस्पेंड की पुष्टि मार्के¨टग कमेटी बोर्ड की डायरेक्टर वर्षा खंगवाल ने की, वहीं इंस्पेक्टर के सस्पेंड होने की पुष्टि खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक अनिल कुमार ने की है।

उल्लेखनीय है कि धान के सीजन में पिछले दिनों अतिरिक्त मुख्य सचिव एसएस ढिल्लो ने नई अनाज मंडी का दौरा किया था। निरीक्षण के दौरान ढिल्लो को स्थानीय किसानों ने शिकायत दी थी कि धान खरीद में गड़बड़ियां की जा रही हैं। जिसको गंभीरता से लेते हुए एसीएस ने इसकी जांच एसडीएम नरेंद्र कुमार को सौंपी। कई दिनों तक चली जांच पड़ताल में रिकार्ड में गड़बड़ी सामने आई। जिसमें सीधे तौर पर मार्केट कमेटी सचिव आशा रानी व खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के इंस्पेक्टर राजीव धानिया को दोषी पाया गया। एसडीएम की जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करते हुए उच्चाधिकारियों ने दोनों अधिकारियों को सस्पेंड करने के आदेश जारी कर दिए। 

एसडीएम की जांच रिपोर्ट चंडीगढ़ आलाधिकारियों को भेजी गई है। मार्केट कमेटी की डायरेक्टर वर्षा खांगवाल ने बताया कि क्षेत्रीय प्रशासक द्वारा की गई जांच की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई अमल में लाई गई है। उन्होंने कहा कि मंडी में धान खरीद को लेकर की गई गड़बड़ी को किसी भी कीमत पर बर्दाशत नहीं किया जाएगा।