फेरों के बाद टूटी शादी; पहले बर्फी को लेकर किया झगड़ा, फिर फॉर्च्यूनर की मांग पर अड़ गया दुल्हा

2/25/2024 5:32:34 PM

नारनौल (भालेंद्र यादव): शादियों की बहुत सी ऐसी खबरें सामने आती हैं. जिसे सुनकर एक पल के लिए हैरानी या हंसी आती है. शादी में कुछ न कुछ ऐसी हरकत हो जाती है, जो वहां के लिए हंसी का पात्र बन जाती है, लेकिन खबर हरियाणा के नारनौल में एक शादी फेरे संपन्न होने के बाद टूट गई. खाना खाते समय दूल्हा और दुल्हन के बीच बात काजू बर्फी को लेकर झगड़ा हो गया. इसके बाद बात इतनी बढ़ गई कि लड़के ने लड़की को साथ ले जाने से ही इनकार कर दिया. साथ ही लड़की ने भी विदा होने से मना किया.

वहीं, लड़की पक्ष का कहना है कि लड़के ने अचानक से फॉर्च्यूनर गाड़ी की मांग रख दी. मांग पूरी न होने पर उसने लड़की को विदा होने के बाद एक हफ्ते के अंदर मार देने की धमकी दी. इसके बाद मामले में पंचायत और पुलिस ने हस्तक्षेप किया. अंत में दोनों पक्षों की सहमति से फैसला हुआ कि शादी नहीं होगी. साथ ही लड़का पक्ष 65 लाख रुपए का भुगतान करेगा.

खाना खाते वक्त हुआ झगड़ा

नारनौल निवासी एक व्यक्ति के रेवाड़ी के गांव लाला रोहडी से प्रदीप कुमार के बेटे मणि कुमार की बारात आई. शादी की सारी रस्में विधिवत पूरी की गईं, यहां तक की फेरे भी हो गए. लेकिन, जब दूल्हा और दुल्हन साथ में खाना खाने बैठे तो दोनों के बीच झगड़ा हो गया. लड़की का कहना है कि लड़का उसे काजू की बर्फी खिला रहा था. जब उसने कहा कि उसे गाजर का हलवा पसंद है तो लड़के ने झगड़ा शुरू कर दिया.

झगड़े के बाद परिजनों ने लड़के को समझाया. लड़की के चाचा का आरोप है कि इस हंगामे के दौरान लड़का मणि कुमार उन्हें एक तरफ ले गया और उसने दहेज में फॉर्च्यूनर गाड़ी की मांग की. उसने कहा कि अगर उसकी डिमांड पूरी नहीं होगी तो वो लड़की को विदा कर जरूर ले जाएगा, लेकिन एक हफ्ते के अंदर ही वो लड़की को मार देगा. कंवल ने बताया कि लड़के को दहेज में पहले ही 15 लाख 51 हजार रुपए नकद, 11 तोले सोने के आभूषण और गृहस्थी का पूरा सामान दिया गया है. इसके बाद भी उसने अचानक ऐसी मांग रख दी.

लड़की पक्ष में बुलाई पुलिस

मामला बढ़ जाने के बाद लड़की पक्ष ने पुलिस बुलाई. पुलिस ने भी लड़के को समझाने की कोशिश की, लेकिन लड़का मणि नहीं माना, अंत में लड़की पक्ष के बयान के अनुसार पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली, पुलिस का कहना है कि लड़के ने उनके सामने भी फॉर्च्यूनर और न मिलने पर लड़की को मार देने की बात कही. इसके बाद बुजुर्गों ने आसपास के 11 गांवों की पंचायत बुलाई। पंचायत ने दोनों पक्षों की बात सुनी और फैसला लिया कि अब शादी तो संपन्न नहीं हो सकती. लेकिन, शादी में लड़की पक्ष का जितना भी खर्चा हुआ है, वह सब लड़का पक्ष को देना होगा.

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana