हरियाणा:  17 वर्षीय नाबालिग की शादी रोकी, मां बोली- इस डर से कर रहे थे विवाह

5/13/2023 9:40:29 AM

पानीपत : जिले की एक कॉलोनी में शुक्रवार शाम 17 वर्षीय नाबालिग की बाल विवाह निषेध अधिकारी ने शादी रुकवा दी। दिल्ली से आ रही बारात को आधे रास्ते से लौटना पड़ा। अधिकारी ने नाबालिग को सीसीआई (चाल्ड केयर इंस्टीट्यूट) भेज दिया। इसके बाद सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

महिला संरक्षण और बाल विवाह निषेध अधिकारी रजनी गुप्ता ने बताया कि शुक्रवार को पुलिस से सूचना मिली कि एक कॉलोनी में 17 वर्षीय युवती की शादी होने जा रही है। युवती दुल्हन के जोड़े में थी। युवती के दस्तावेज मांगे तो आयु कम निकली।

अधिकारी ने जब मां से शादी करने का कारण पूछा तो मां बोली कि उनकी बेटी नवंबर 2022 में विशेष समुदाय के एक युवक के साथ चली गई थी। जिसका उन्होंने पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने आठ दिन बाद बेटी को आगरा के पास से बरामद किया था और युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। युवक तीन माह की जेल काटकर बाहर आ चुका है। उनको अब भी घटना दोहराने का डर है। अधिकारी अपने साथ महिला पुलिसकर्मी लेकर पहुंची थी। थाना पुलिस का स्टाफ भी मौके पर था। अधिकारी को देख घर में जमा लोगों ने अधिकारी को घेर लिया, लेकिन उनके हाथ पकड़ने लगे, लेकिन अधिकारी नाबालिग दुल्हन को रेस्क्यू करने में कामयाब हो गई।

Content Writer

Isha