शादियों का सीजन शुरू, ट्रेनें फुल, सीट न मिल से यात्री परेशान

11/19/2019 11:20:32 AM

गुडग़ांव (ब्यूरो) : शादी का सीजन शुरू हो चुका है, ऐसे में शादियों में शहर से बाहरी प्रांतो में जाने वाले यात्रियों की समस्याएं बढ़ गई हैं, दरअसल ट्रेनों में सीट न मिल पाने के कारण यात्री पूरी तरह से परेशान हैं। एक तो सर्दियों के सीजन में पहले ही ट्रेनों का रद्द होने और लेटलतीफी का सिलसिला आम है, उसपर भी शादियों के लिए बाहरी प्रांतो में जाने वाले यात्रियों को सीट नहीं मिल पा रही है, जिसके कारण उन्हे भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। 

फरवरी में भी शादी में जाना होगा मुश्किल:-ट्रेनों में टिकट न मिल पाने के कारण जहां लोगों द्वारा फरवरी माह में होने वाली शादी की टिकट अभी से बुक करवा ली है, जिससे कि अब टिकट बुक करवाने वाले यात्रियों को राजधानी व बडी ट्रेनों को छोडकर अन्य मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों में सीट नहीं मिल पा रही है।

ऑनलाईन टिकट न मिलने के कारण लोग स्टेशन के आरक्षण केन्द्रो के भी चक्कर लगाते नजर आ रहे है लेकिन इसके बावजूद उन्हे टिकट मिल पाना मुश्किल लग रहा है। दरअसल सभी मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों में मार्च तक के लिए अभी से लंबी वेटिगं लिस्ट जारी हो गई है, जिसके चलते यात्रियों को टिकट नहीं मिल पा रहा है। इसके लिए बसों व अन्य संसाधनों का उपयोग करना ही यात्रियों के पास एक मात्र विकल्प है।

Isha