प्रेम प्रसंग में किया विवाह, लड़की पैदा होने पर निकाला घर से बाहर

9/4/2020 12:07:29 PM

अम्बाला शहर : प्रेम प्रसंग में शादी करने के बाद जब विवाहिता के पास लड़की पैदा हुई तो ससुराल पक्ष वालों ने मारपीट करके उसे घर से ही निकाल दिया। लड़की पक्ष ने एस.पी. को शिकायत दी जिसके आधार पर युवक अजय उर्फ सन्नी व उसके अन्य परिजनों के खिलाफ महिला थाने में मारपीट व जान से मारने की धमकी व दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया। लेकिन केस दर्ज होने के कई दिन बाद भी पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद भी पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई नहीं की तो पीड़ित पक्ष ने फिर से एस.पी. कार्यालय का दरवाजा खटखटाया और कार्रवाई के लिए लिखित शिकायत दी। वहीं पीड़ित पक्ष द्वारा अब गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री और पुलिस महानिदेशक को भी इस बारे में शिकायत दी जाएगी। 

आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद भी कार्ऱवाई न होने पर पीड़ित पक्ष ने एस.पी. को दी शिकायत
हुआ यूं कि छावनी के कच्चा बाजार निवासी युवती टीशा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि स्कूल में अपनी एक दोस्त के जरिए वर्ष 2018 में उसकी मुलाकात कच्चा बाजार निवासी अजय उर्फ सन्नी के साथ हुई। बाद में सन्नी ने उसे प्रेम-प्रसंग में फंसाया औऱ उसे अपने साथ अम्बाला से बाहर ले गया। उस समय अजय ने कहा था कि उसके पास पैसे नही है जिस कारण टीशा ही अपने घर से करीब 72 हजार रुपए की नकदी व कुछ ज्वैलरी ही अपने घऱ से करीब 72 हजार रुपए की नकदी व कुछ ज्वैलरी अपने साथ लेकर गई थी।

इसके बाद दोनों ने प्रेम-प्रसंग के चलते शादी कर ली और कुछ दिनों के बाद ही ससुराल वालों ने विवाहिता को परेशान करना शुरु कर दिया। वहीं अब मई 2020 में विवाहिता टीशा की निजी अस्पताल में डिलीवरी हुई और उसने एक लड़की को जन्म दिया। ससुराल वालों को जब लड़की होने का पता चला तो वह उसे अस्पताल में ही छोड़ गए। अस्पताल का सारा खर्च लड़की वालों ने ही उठाया और डिलीवरी के करीब लेने नहीं पहुंचे। मजबूरन लड़की पक्ष वाले ही जच्चा-बच्चा को ससुराल वालों ने विवाहिता व उसकी कच्ची को मारपीट करके वहां से निकाल दिया। 

इसके बाद छावनी पुलिस को शिकायत दी गई लेकिन कोई कार्ऱवाई नहीं होने पर एस.पी. को शिकायत दी गई। इसके बाद महिला थाने में आऱोपी अजय व अन्य के साथ केस दर्ज किया गया। वहीं एस.पी. को अब पीड़ित पक्ष ने अजय के अलावा विवाहिता के जेठ मनोज उर्फ हन्नी, सास बबली, जेठानी सृष्टि और अनु सूल के खिलाफ पुलिस कार्रवाई नहीं होने पर लिखित शिकायत दी है। 

Manisha rana