हिंदू युवती को लव जिहाद में फंसाना मुस्लिम युवक को पडा महंगा, पहली पत्नी ने किया ये हाल

9/25/2019 11:41:00 AM

नूंह (ब्यूरो): रेवाड़ी की एक हिंदू लड़की से कथित निकाह करना एक शादीशुदा मुस्लिम लड़के को उस समय महंगा पड़ गया, जब उसकी पहली पत्नी ने ही उसके व परिवार के अन्य लोगों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म तथा कुकर्म के आरोप लगाते हुए केस दर्ज करा दिया। पीड़ित महिला का आरोप है कि उसके पति ने अपने तीन भाईयों के साथ मिल कर उसके साथ मारपीट की तथा दुष्कर्म किया। महिला का आरोप है कि वह रेवाड़ी की एक हिंदू लड़की को लव जिहाद में फंसा कर अपने साथ भगा ले आया है तथा उसके साथ ही रहने लगा है। 

पुलिस ने महिला की शिकायत पर पीड़िता के पति सहित चार लोगों के खिलाफ  केस दर्ज कर लिया है। पुलिस द्वारा मामले में एक आलमगीर को अरेस्ट कर लिया गया है। जिसे मंगलवार को अदालत में पेश किया गया। जहां से उसे चौदह दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। पुलिस द्वारा बाकी आरोपितों की तलाश की जा रही है।

पीड़िता ने पुलिस को शिकायत दी कि उसकी शादी नल्हड निवासी आलमगीर से 21 फरवरी 2016 को हुुई थी। शादी के बाद उसे एक बच्चा भी हुआ। आरोप है कि पीड़िता के पिता ने शादी में काफी खर्च कर दान दहेज दिया था, लेकिन पीड़िता के ससुराल वाले उस दहेज से खुश नहीं थे तथा अक्सर उसे अधिक दहेज लाने के लिए तंग व परेशान करते थे। पीड़िता ने आरोप लगाया कि 1 मई 2019 को आरोपित अकबर, सलामुद्दीन तथा आरिफ  उसके कमरे में आए तथा उसे बंधक बना कर उसके साथ जबरन गैंगरेप किया तथा अप्राकृ तिक संबंध भी बनाए। पीड़िता द्वारा विरोध करने पर उन्होंने उसके साथ मारपीट की तथा किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी।

जब पीड़िता ने इस बात की शिकायत आलमगीर से की तो उसने भी उसके साथ मारपीट की। 9 सितंबर को पीड़िता को पता लगा कि उसके पति आलमगीर ने रेवाड़ी निवासी लड़की ऋतु के साथ निकाह कर लिया है तथा उसके साथ ही रहने लगा है। जिस पर पीड़िता ने सारी घटना के बारे में अपने परिजनों को बताया तथा पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर चारों के खिलाफ आईपीसी की धारा 376डी, 377 तथा 506 के तहत केस दर्ज कर आरोपित आलमगीर को अरेस्ट कर लिया।

हाईकोर्ट ने नहीं दी थी प्रॉटेक्शन
मामले में आरोपित आलमगीर ने रेवाड़ी की लड़की ऋतु के साथ निकाह तो किया लेकिन हाईकोर्ट ने उस निकाह को सही न मानते हुए प्रॉटेक्शन देने से इंकार कर दिया। 20 सितंबर को आरोपित के वकील ने हाईकोर्ट में शपथपत्र देकर कहा था कि वह तथा ऋतु 23 सितम्बर को नूंह थाने में पेश होकर बयान दर्ज कराएंगे। 23 सितंबर को जब वे बयान दर्ज कराने नूंह थाने आए तो पुलिस ने आरोपित आलमगीर को अरेस्ट कर लिया।

Isha