दहेज की भेंट चढ़ी विवाहिता, ससुराल पक्ष पर थे मारपीट के आरोप, पांच महीने से थी कोमा में आज हुई मौत

punjabkesari.in Saturday, Aug 31, 2024 - 06:16 PM (IST)

फरीदाबाद (अनिल राठी): फरीदाबाद से फिर एक दहेज की खातिर विवाहिता को मौत के घाट उतारने का मामला सामने आया है। घटना फरीदाबाद की नवादा गांव की है जहां दिल्ली के बादापुर की रहने वाली चंचल की शादी ढाई साल पहले नवादा गांव के रहने वाले मोहित से हुई थी। लेकिन दहेज को लेकर उसके साथ मारपीट होती थी 5 महीने पहले विवाहिता के साथ ससुराल पक्ष ने मारपीट की थी। जिसके चलते वो 5 महीने से कोमा में चल रही थी और आज की मौत हो गई। फिलहाल इस मामले में घरेलू हिंसा के साथ-साथ पुलिस ने दहेज हत्या का मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है।

वहीं चंचल जिसे दहेज के लिए उसके पति सास और ससुर ने पीटा, जिसके चलते हुए कोमा में चल रही थी, आज उसकी मौत हो गई। मृतका चंचल के भाई धर्मेंद्र ने बताया कि शादी के समय भी उन्होंने चंचल की शादी में लगभग 2 करोड रुपए खर्च किए थे चंचल के पति और ससुर देवेंद्र ने शादी में दहेज में गाड़ी ना लेकर 32 लाख रुपए कैश दिए थे। लेकिन शादी के बाद से ही उसके पति और सास, ससुर चंचल को दहेज कम लाने के ताने मार कर उसे टॉर्चर करते रहते थे। बार-बार रुपयों की डिमांड करने पर उन्होंने कई बार रुपए भी दिए। इस दौरान चंचल को एक बेटा पैदा हुआ, बेटा पैदा होने के बाद उन्हें लगा कि अब सब कुछ ठीक हो जाएगा इसके चलते उन्होंने चंचल को बेटा पैदा होने पर छौचक के रूप में 21 लाख रुपए कैश दिए थे लेकिन फिर भी दहेज के लोभियों की डिमांड कम नहीं हुई । वह अक्सर चंचल के साथ मारपीट  करते थे इसको लेकर चंचल ने उन्हें कई बार बताया जिसके बाद पंचायती तौर पर उनके कई बार फैसला और राजीनामा हुआ । लेकिन पिछले 5 महीने पहले चंचल के पति मोहित ,ससुर राजेंद्र और सास ने चंचल के साथ मारपीट की थी जिसके चलते चंचल को फरीदाबाद के एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था उस घटना की जानकारी भी उन्हें पड़ोसियों द्वारा मिली थी। चंचल का लगभग एक महीने निजी अस्पताल में इलाज चला चंचल लेकिन चंचल कोमा में चली गई। इसके बाद उसके ससुराल वाले उसे एक महीने बाद अस्पताल से निकाल कर घर ले गए तब से चंचल घर पर ही थी और कोमा में थी जब वह लोग चंचल से मिलने के लिए जाते भी थे तब उन्हें पुलिस को साथ लेकर जाना पड़ता था क्योंकि बिना पुलिस में चंचल से उन्हें वह मिलने भी नहीं देते थे। आज चंचल की उनके घर पर ही मौत हो गई इस मौत की जानकारी भी उन्हें आसपास के लोगों द्वारा ही मिली थी । फिलहाल अब चंचल के भाई धर्मेंद्र अमर कुमार और चंचल की ताई जगरेश ने चंचल के साथ मारपीट करने वाले उसके पति सास और ससुर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है फिलहाल आज चंचल का फरीदाबाद के बादशाह खान से अस्पताल में पोस्टमार्टम चल रहा है इसके बाद उसके शव को चंचल की माता-पिता को सौंप दिया जाएगा।ॉ

वहीं इस मामले में थाना सदर के शो उमेश कुमार ने बताया कि इस मामले में 5 महीने पहले घरेलू हिंसा का मामला दर्ज किया गया था तभी से मृतिका चंचल कोमा में चल रही थी आज उसकी मौत हो गई । जिसके बाद मृतका के पीहर पक्ष की तरफ से मिली शिकायत के आधार पर दहेज हत्या की धारा भी जोड़ी गई है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Related News

static