दहेज उत्पीड़न की शिकार विवाहिता ने लगाई फांसी, मायका पक्ष ने लगाया हत्या का आरोप

2/10/2021 9:54:57 PM

रेवाड़ी (महेंद्र भारती): दहेज रूपी दानव ने बुधवार को एक और बेटी की जान ले ली। हरियाणा के रेवाड़ी में शादी के बाद से निरंतर दहेज की मांग की प्रताड़ना से तंग एक और बेटी ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और नागरिक अस्पताल में भिजवा दिया। 

पुलिस ने बताया कि रेवाड़ी जिले के गांव रोहड़ाई निवासी वर्षा ने देर शाम को अपने ही घर में सुसाइड कर लिया। घटना के समय मृतक के परिजन कहीं बाहर गए हुए थे और जब वापस घर आए तो वह फंदे पर लटकी मिली। इसकी जानकारी पुलिस को दी गई, सूचना मिलते ही थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और मृतक के मायका पक्ष को इसकी जानकारी दी। 

मायका पक्ष की तरफ से हत्या का आरोप लगाया गया है। वहीं पुलिस ने पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया और मामले की जांच शुरू कर दी। मृतका के पिता के अनुसार शादी के बाद से ही दहेज में जमीन का हिस्सा लेकर आने की मांग को लेकर उसे प्रताड़ित किया जा रहा था। पहले भी इसको लेकर पंचायत हो चुकी थी, लेकिन दहेज के लोभियों की नजर मेरी जमीन पर थी, जिसकी वजह से यह लोग निरंतर बेटी को परेसान करते थे। उन्होंने ऐसे दहेज के लालचियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

 

Content Writer

vinod kumar