दहेज की मांग पूरी न करने पर विवाहिता को घर से निकाला

10/7/2019 11:50:38 AM

भिवानी (वजीर): झरवाई निवासी एक महिला ने ससुराल पक्ष पर दहेज की मांग पूरी न करने पर उसके साथ मारपीट कर घर से निकालने का आरोप लगाया है। महिला का आरोप है कि बिचौलिए ने भी पुलिस में कार्यरत अपने 2 बेटों से उठवाने की धमकी दी।  पुलिस ने महिला की शिकायत पर उसके पति सहित ससुराल पक्ष के आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी। झरवाई निवासी मोनू रानी ने बताया कि उसकी शादी 12 दिसम्बर 2016 को झज्जर जिले के गांव सिवाना निवासी कुलदीप के साथ हुई।

कुलदीप आर्मी में तैनात है। मोनू ने बताया कि शादी में उसके पिता ने अपनी हैसियत से अधिक दहेज दिया। यहां तक की उन्होंने बुलेट बाइक की मांग की तो उसके नकद पैसे दे दिए। शादी कुछ दिन बाद उससे कार की मांग की गई। यह मांग पूरी न किए जाने पर तंग किया जाने लगा। मोनू रानी ने आरोप लगाया कि दहेज की मांग को लेकर उसकी सास, ससुर, ननद ने मिलकर मारपीट करनी शुरू कर दी।


इस मामले के लेकर पंचायत भी हुई। पंचायत में माफी मांगने के बाद अपने पति के साथ चली गई लेकिन अब उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया। पंचायत कहने के बाद भी पति उसे लेने नहीं आया। मोनू ने मामले की शिकायत सदर पुलिस थाने में की। पुलिस ने उसके पति, सास, ससुर, जेठ व ननद के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है। 

Isha